Daesh NewsDarshAd

फोन चार्ज पर लगाना पड़ा महंगा, 9 महीने प्रेग्नेंट महिला की मौत! एक गलती ले सकती है जान

News Image

स्मार्टफोन चार्जिंग को लेकर एक भयावह मामला सामने आया है. बता दें कि ब्रजील के कैम्पिना ग्रांडे में एक रहने वाली जेनिफर कैरोलायने नाम की एक गर्भवती महिला जिसकी उम्र 17 वर्ष की है, की मौत हो गई. इस महिला की मौत बिजली के झटके लगने से हुई है. इस घटना में जेनिफर और उनका अजन्मा बच्चा भी नहीं बच सका.

एक रिपोर्ट के अनुसार, जेनिफर के पति ने बताया कि जेनिफर नहा कर आई थी और एक्सटेंशन कॉर्ड के जरिए फोन को चार्ज करने की कोशिश कर रही थी. लेकिन तार में अचानक बिजली आ गई और महिला की मौत हो गई. जैसे ही उसका पति अंदर दौड़ कर आया तो वो जमीन पर बेजान पड़ी थी. जब मोबाइल इमरजेंसी केयर सर्विस (एसएएमयू) की टीम उसके घर पहुंची, तो उन्होंने दुखद रूप से उसके निधन की पुष्टि की.

खुद को सुरक्षित रखना है बेहद जरूरी

हम सभी के जीवन में स्मार्टफोन इतना जरूरी हो गया है कि हमें बाथरूम में भी फोन चाहिए होता है. लेकिन यह कितना खतरनाक हो सकता है इसका अंदाज उपरोक्त हादसे से लगाया जा सकता है. ऐसे में आपको हमेशा ख्याल रखना है कि बिजली का कोई भी काम गीले हाथ से न करें. जिस तरह से हमें आराम की जरूरत होती है ठीक उसी तरह से स्मार्टफोन को भी आराम चाहिए होता है. ऐसे में फोन का इस्तेमाल हर समय न करें. खासतौर से गीले हाथों से तो बिल्कुल भी नहीं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image