Daesh NewsDarshAd

PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक, नीतीश समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री नदारद..

News Image

Desk- नीति आयोग की बैठक राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित कि बैठक में कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. वहीं इंडिया गठबंधन से जुड़े अधिकांश राज्य के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. हैरत की बात है कि एनडीए के सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं, इससे इस बैठक को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

 मुझे जानकारी के अनुसार कांग्रेस शासित राज्य के मुख्यमंत्री ने पहले ही इस बैठक से दूरी बना ली थी. वहीं केरल के मुख्यमंत्री भी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  जेल में है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान ने भी बैठक से दूरी बना ली है.झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बैठक में शामिल होने की बात पहले कहीं जा रही थी लेकिन अंतिम समय में अब खबर आई है कि वे भी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. सबसे बड़ा आश्चर्य है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं जबकि अभी हाल ही के केंद्रीय बजट में बिहार के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री ने अलग से विशेष पैकेज की घोषणा की थी और स्पेशल पैकेज की घोषणा के विरोध स्वरूप विरोधी  दल के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल हो रही है लेकिन वह भी केंद्रीय बजट में पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव के मुद्दे को उठाने के लिए यहां पहुंची है.

 इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान,असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, एमपी के सीएम मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत सही मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image