Daesh News

किंग मेकर बने नीतीश और चंद्रबाबू नायडू! पल -पल बदल रही है देश की राजनीति

PATNA- लोकसभा चुनाव परिणाम के रुझानों के बीच देश की राजनीति पल पल बदल रही है. 400 पर का नारा देने वाली भाजपा बहुमत के आंकड़े से भी काफी पीछे दिख रही है. यही वजह है कि सहयोगी दलों पर उनकी निर्भरता बढ़ गई है.चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम और नीतीश कुमार की जदयू अच्छा परफॉर्मेंस कर रही है. इसलिए पीएम मोदी और गृह मंत्री  लगातार अपने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बात कर रहे हैं. एनडीए गठबंधन में चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार  की भूमिका बढ़ गई है. दोनों की बारगेनिंग क्षमता बढ़ गई है.

 पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू से खुद बात की है. वही सीएम नीतीश कुमार से मिलने के लिए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी बार-बार सीएम हाउस पहुंच रहे हैं.

 चर्चा है कि इंडिया गठबंधन के बड़े नेता शरद पवार ने सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की है और उन्हें इंडिया गठबंधन में आने पर उप प्रधानमंत्री पद का ऑफर किया है. इसके बाद बिहार की राजनीति में  कयासों का बाजार गर्म हो गया है. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम हाउस दोबारा पहुंचे हैं. पहली बार उनकी नीतीश कुमार से मुलाकात नहीं हो पाई थी. वहीं राजद ने खुले रूप से कहा है कि चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के साथ आ सकते हैं और इंडिया गठबंधन की ही सरकार  केंद्र में बनने जा रही है.

Scan and join

Description of image