Daesh News

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 4 एजेंडों पर लगी मुहर

बड़ी खबर बिहार की सियासत से सामने आ रही है, जहां नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में 4 एजेंडों पर मुहर लगी है. जानकारी के मुताबिक, संसदीय कार्य विभाग के 2 और वित्त विभाग के 2 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके साथ ही बड़ी खबर यह भी है कि, 5 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि, बिहार में नई सरकार के गठन होने के बाद सोमवार को पहली कैबिनेट बैठक थी. 

बैठक से पहले सीएम नीतीश से मिले सम्राट

वैसे तो सरकार गठन के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक होती रही है. लेकिन अपरिहार्य कारणों से शपथ ग्रहण के बाद यह बैठक नहीं हो सकी थी. जिसके बाद आज कैबिनेट की बैठक हुई और 4 एजेंडों पर मुहर लगाई गई. खबर है कि, कैबिनेट की बैठक शुरु होने से पहले उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, सीएम नीतीश कुमार के ऑफिस पहुंचे थे. वहीं बैठक संपन्न होने के बाद नीतीश कुमार सीएम हाउस पहुंचे. जहां जदयू सांसदों के साथ उनकी बैठक हो रही है. 

अब हो रही जदयू सांसदों की बैठक

इस बैठक को लेकर भी कहा जा रहा कि, अब मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर नई सरकार अपना फैसला लेगी. बता दें कि, मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. उनके साथ ही इस बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ मंत्री विजय चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, प्रेम कुमार, सुमित सिंह और संतोष कुमार सुमन भी शामिल रहे. फिलहाल, जेडीयू की ओर से बैठकें हो रही है.