Daesh NewsDarshAd

पुल ध्वस्त होने पर नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई, जल संसाधन और ग्रामीण कार्य विभाग के कई इंजीनियर निलंबित..

News Image

Patna- बिहार में लगातार ध्वस्त हो रहे पुल पुलिया को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. जल संसाधन विभाग और ग्रामीण कार्य विभाग के कई कार्यपालक अभियंता,सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता को निलंबित कर दिया है.

 मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने जल संसाधन विभाग के दो कार्यपालक अभियंता, 4 सहायक अभियंता और पांच कनीय अभियंता को निलंबित कर दिया है. वहीं ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन और वर्तमान कार्यपालक अभियंता एवं कनीय अभियंता को भी निलंबित किया गया है.

 जल संसाधन विभाग के जिन अभियंता को निलंबित किया गया है, उन में सिवान के बाढ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता इंजीनियर अमित आनंद और सिवान के ही जल निस्सरण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता इंजीनियर कुमार बृजेश हैं. सिवान बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के सहायक अभियंता इंजीनियर राजकुमार और इंजीनियर चंद्र मोहन झा के साथ ही सिवान जल निस्सरण प्रमंडल के इंजीनियर सिमरन आनंद और इंजीनियर नेहा रानी को भी निलंबित किया गया है. इसके साथ ही जल संसाधन विभाग के ही सिवान जल निस्सरण प्रमंडल के कन्या अभियंता मोहम्मद मजीद, सिवान बाढ नियंत्रण प्रमंडल के कन्या अभियंता इंजीनियर रवि कुमार,रजनीश,इंजीनियर रफीउल होदा अंसारी,इंजीनियर रत्नेश गौतम और इंजीनियर प्रभात रंजन शामिल हैं.

 वहीं ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन कार्यपालिका अभियंता इंजीनियर आशुतोष कुमार रंजन वर्तमान कार्यपालक अभियंता वीरेंद्र प्रसाद, तत्कालीन कनीय अभियंता मनीष कुमार और वर्तमान कनीय अभियंता  को निलंबित किया गया है. साथी ही संबंधित संवेदक को काली सूची में दर्ज कर कार्रवाई करने का भी आदेश दिया गया है. संवेदक के लंबित भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

 इस संबंध में सरकार की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है जो इस प्रकार है..

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image