Daesh News

बहुत शानदार बना है लोहिया पथ चक्र फेज 2, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कर दिया उद्घाटन

पटना में लोहिया पथ चक्र 2 में बने अंडरपास आज मंगलवार से चालू हो गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका आज उद्घाटन कर दिया है. इस दौरान बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी व विभाग के वरीय अधिकारी समेत कई वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहें. 

लोहिया पथ चक्र 2 के खुल जाने से लोगों को अब कई रूटों पर आने-जाने में काफी सुविधा मिलेगी. दूसरे अंडर पास से लोग बिहार म्यूजियम की ओर से आने वाले यूटर्न लेते हुए बेली रोड में जा सकेंगे.

अंडरपास के उद्घाटन को लेकर सारी तैयारी कर ली गई है. पुल निर्माण निगम के अधिकारी देर शाम तक बचे हुए काम को दुरुस्त करने में लगे रहे. हड़ताली मोड़ के पास लोहिया पथ चक्र को तिरंगा रंग की रौशनी में सजाया गया है. अब दारोगा प्रसाद राय पथ में लोहिया पथ चक्र बनकर पूरी तरह से तैयार है. अंडरपास तैयार नहीं होने के कारण लोगों को सुविधा नहीं मिल रही थी.

अब दारोगा प्रसाद राय पथ से आने वाले अंडरपास से होकर बेली रोड में जाएंगे. वहीं बांयी सड़क से न्यू सचिवालय की ओर लोग जा सकते हैं. बोरिंग कैनाल रोड में बन रहे लोहिया पथ चक्र का निर्माण भी तेजी से हो रहा है. इस माह के अंत तक उसके भी चालू होने की संभावना है.

हाल ही में लोहिया पथ चक्र फेज 2 में एक अंडरपास को चालू किया गया था. इसके चालू होने से विश्वश्वरैया भवन की ओर से आने वाले पुनः यूटर्न लेकर बेली रोड में निकलते हैं.

अंडरपास को चालू करने पर अब लोगों को पटना म्यूजियम के पास से कट होकर सड़क पार करने की जरूरत नहीं पड़ती है. पहले हड़ताली मोड़ पर सड़क पार करने के लिए वाहनों को म्यूजियम के पास बने कट से होकर जाना पड़ता था.