Daesh News

पटना में सीएम नीतीश कुमार ने फैक्ट्री का किया उद्घाटन, केसरिया में पर्यटन सुविधाओं की दी सौगात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेमंगलवार को पटना के बिहटा में करोड़ों की लागत से बने बिस्कुट फैक्ट्री का उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम ने कई अन्य औद्योगिक संस्थानों का निरीक्षण भी किया है. पटना में फैक्ट्री के उद्घाटन के बाद सीएम पूर्वी चंपारण के केसरिया के लिए रवाना हुए थे. केसरिया में मुख्यमंत्री ने पर्यटकीय सुविधाओं का शुभारंभ किया है. पर्यटकों की सुविधा लोगों के लिए और अच्छी हो, इसके लिए सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है. इसी क्रम में केसरिया में 18 करोड़ की योजना की शुरूआत हुई है. इसके बाद स्थानीय लोग काफी खुश है.

बिहटा में बिस्कुट फैक्ट्री के उद्घाटन के दौरान उद्योग मंत्री समीर महासेठ, वित्त मंत्री विजय चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे. सीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. वहीं, फैक्ट्री के उद्घाटन के बाद इसमें उत्पादन का कार्य भी तुरंत शुरू किया जा रहा है. इधर, पश्चिम चंपारण के केसरिया में मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार पहुंचे. यहां उन्होंने पर्यटन विभाग की ओर से करीब छह करोड़ की लागत से नए पर्यटन भवन का उद्घाटन किया. इसके अलावा 18 करोड़ की लागत से बने पर्यटन स्थल के निर्माण कार्य की भी शुरूआत की गई है.

केसरिया में सीएम नीतीश कुमार ने बौद्ध स्तूप का भी उद्घाटन किया है. सीएम के उद्घाटन से पहले डीएम सौरभ जोरवाल के साथ ही पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने यहां सीएम के आगमन को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया था. डीएम ने कार्यक्रम स्थल व स्वागत से जुड़ी जानकारियों का जायजा लिया था. 108 जगहों पर दंडाधिकारी के साथ ही पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई थी. इसके अलावा यहां सशस्त्र बल भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किए गए. केसरिया में कैफेटेरिया भवन के उद्घाटन का लंबे समय से लोगों को इंतजार था. मंगलवार को लोगों का यह इंतजार खत्म हो गया है.