Daesh News

पीएम नरेंद्र मोदी को थैक्यू बोल नीतीश ने बढ़ा दीं अटकलें, कर्पूरी ठाकुर पर एडिट किया पोस्ट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. सीएम नीतीश ने मंगलवार रात सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह कर्पूरी को भारत रत्न देने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने केंद्र सरकार के इस फैसले को अच्छा बताया. हालांकि, कुछ देर बाद नीतीश ने अपने पोस्ट को एडिट किया और उसमें पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी किया. इससे पहले उन्होंनेन्हों नेपोस्ट में मोदी का जिक्र नहीं किया था. सियासी गलियारे में नीतीश का पोस्ट अब चर्चा का विषय बन गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और फेसबुक पर पोस्ट शेयर की. इसमें उन्होंने लिखा कि पूर्व सीएम एवं महान समाजवादी नेता दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान मिलना बहुत खुशी की बात की है. कर्पूरी को उनकी 100वीं जयंती पर भारत रत्न देने पर दलितों, तों वंचितों और पिछड़े तबके के लोगों में सकारात्मक भाव पैदा करेगा. सीएम नीतीश ने कहा कि वह हमेशा से ही कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने मांग करते रहे हैं. सालों बाद उनकी मांग अब जाकर पूरी हुई है.

नीतीश ने यह पोस्ट रात करीब सवा 9 बजे सोशल मीडिया पर शेयर किया. हालांकि, करीब डेढ़ घंटे बाद सीएम ने इस पोस्ट में संशोधन किया और आखिरी में पीएम नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद देते हुए लाइन भी लिख दी. इससे पहले फेसबुक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कमेंट करके नीतीश को मोदी का धन्यवाद करने की नसीहत भी दे दी थी.

बता दें कि कर्पूरी ठाकुर को नीतीश कुमार अपना मेंटर मानते हैं. कर्पूरी को बिहार के अति पिछड़ा समाज का हितैषी कहा जाता था. इसी वर्ग को केंद्र में रखकर नीतीश राजनीति करते हैं. कर्पूरी की 100वीं जयंती के मौके पर बुधवार को जेडीयू ने पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में बड़ी रैली भी आयोजित की है. इसे सीएम नीतीश समेत पार्टी के बड़े नेता संबोधित करेंगे. इस रैली में बिहार के सभी जिलों से बड़ी संख्या में अति पिछड़ा लोगों को बुलाया गया है.