Daesh News

पटना का गांधी मैदान सजधज कर तैयार, आज सीएम नीतीश देंगे नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा चयनित एक लाख 20 हजार 336 नए शिक्षकों को आज औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. इनमें से 25 हजार शिक्षक पटना के गांधी मैदान आएंगे, जिन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. वहीं, अन्य को उनके जिले में ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र वितरण की तैयारी पूरी कर ली है.

दरअसल, नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के तहत आज पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, नवादा, शेखपुरा, जमुई, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सारण, गोपालगंज और सीवान जिले के शिक्षक गांधी मैदान आएंगे.

जानकारी के मुताबिक, राज्य के 27 जिलों से लगभग 25 हजार शिक्षक 602 बसों से पटना के गांधी मैदान पहुंचेंगे. शिक्षकों को निर्देश है कि अपराह्न दो बजे तक गांधी मैदान में अपनी जगह पर बैठ जाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ठीक 3 बजे गांधी मैदान पहुंचेंगे. शिक्षकों के लेकर आने वाली बसों का गांधी मैदान में गेट नंबर चार और 10 से प्रवेश होगा. वहीं गेट नंबर एक से वीआईपी आएंगे. 

शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी कर कहा गया है कि अपने साथ कोई भी शिक्षक अभ्यर्थी सामग्री बैग, खाने का सामान, पानी का बोतल आदि लेकर गांधी मैदान में नहीं आएंगे. गांधी मैदान में पीने के पानी, शौचालय और यूरिनल की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. इसके अलावा गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को प्रवेश उनके औपबंधिक नियुक्ति पत्र और आधार कार्ड से ही मिलेगा. जिनके पास ये दोनों दस्तावेज नहीं होगा, उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा.