Daesh News

RJD से नाता तोड़ नीतीश कुमार फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, 8 नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार ने आखिरकार आरजेडी से नाता तोड़ लिया है और अब एनडीए का दामन एक बार फिर से थामने वाले हैं. बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर चुकी है और अब बीजेपी के साथ नई सरकार बन गई है. आज ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ भी लेने वाले हैं. लेकिन, नीतीश कुमार के साथ आज 8 अन्य नेता भी मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. नई मंत्रिमंडल की लिस्ट में बीजेपी की तरफ से सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, डॉ. प्रेम कुमार, जेडीयू की तरफ से विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव, निर्दलीय से सुमित कुमार सिंह और 'हम' से संतोष कुमार सुमन के नाम शामिल हैं.

इस बीच आपको यह भी बता दें कि, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा नई सरकार में डिप्टी सीएम बन सकते हैं. सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है. साथ ही विजय सिन्हा को विधायक दल का उपनेता चुना गया है. बता दें कि, बिहार विधान परिषद में सम्राट चौधरी इस समय प्रतिपक्ष के नेता हैं. बिहार के पूर्ण कृषि मंत्री डॉक्टर प्रेम कुमार भी नीतीश कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. उन्हें फिर से मंत्री पद दिया जा सकता है. इसके अलावा विजय कुमार चौधरी का नाम भी सामने आया है.

इस लिस्ट में विजेंद्र यादव यादव का नाम भी शामिल है. सुमित कुमार सिंह को भी मंत्री पद मिलने की चर्चा है. श्रवण कुमार को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा, संतोष कुमार सुमन भी मंत्री बनाए जा सकते हैं. खैर, फिलहाल बिहार में सत्ता पलट के बाद पूरी तरह से गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. इधर, बीजेपी में जश्न का माहौल देखा जा रहा है. आज शाम तक नीतीश कुमार के साथ-साथ 8 नेता मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.