Daesh NewsDarshAd

अब मिलेगी सरकारी नौकरी, झारखंड ऊर्जा निगम से आउटसोर्स होगा खत्म : मंत्री इरफान अंसारी

News Image

झारखंड के मंत्री इरफान अंसारी के बुलावे पर झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष श्री अजय राय आज उनके आवासीय कार्यालय कक्ष में मिले। डॉ इरफान अंसारी ने झारखंड ऊर्जा विकास निगम में जारी आउटसोर्स के संबंध में विस्तृत जानकारी अजय राय से ली ।

 डॉ इरफान ने श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय को आश्वस्त करते हुए कहा कि वो आज ही इस संबंध मे मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन से बातचीत कर श्रमिक संघ की बैठक सुनिश्चित कराएंगे ताकि समय रहते इस पर समाधान निकाला जा सके।

डॉ इरफान ने कहा कि आउटसोर्स के माध्यम से निजी एजेंसियां कर्मियों का दोहन तो कर ही रही है साथ ही एक बड़े कमीशन के रूप में उगाही का धंधा निगम के अंदर कर रही है जिसे खत्म किया जाना सरकार की प्राथमिकता है। 

अजय राय ने बताया कि झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ की ओर से राज्य स्तर पर उनका दौरा जारी है और कल प्रोजेक्ट भवन घेराव कार्यक्रम की तिथि की घोषणा की जाएगी। उन्होंने डॉक्टर इरफान अंसारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह व्यक्तित्व रूप से भी श्रमिक संघ का सहयोग बराबर करते आ रहे हैं और उन्हें पूरा विश्वास है की वो आउटसोर्स हटाने के साथ साथ कर्मियों की मांगों पर भी सहानुभूति पूर्वक सहयोग कर इस पर समाधान कराएंगे ।

श्रमिक संघ की निम्नलिखित मांगे हैं जो निम्न है ::::::

आउटसोर्स व्यवस्था खत्म कर उर्जा निगम पुरानी व्यवस्था करे ,होमगार्ड के तर्ज पर मानदेय 1000 रुपए से ऊपर अनुभव के आधार पर चार वर्गों में तय हो , नियमित नियुक्ति में प्राथमिकता तय हो ,10 वर्ष से ऊपर सेवा देने वाले कर्मियों का नियमित नियुक्ति हो,सभी सप्लाई एवम ट्रांसमिशन जोन में हुए एरियर घोटाले की जांच हो और जहां एरिया नहीं दिया गया है वहां पर उसका भुगतान सुनिश्चित हो यह मांग श्रमिक संघ की ओर से रखी गई है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image