Daesh NewsDarshAd

बिहार में फिर एक पुल गिरा,किशनगंज में 2011 में बना पुल धंस गया

News Image

Desk- बिहार में पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. अररिया सिवान और पूर्वी चंपारण के बाद किशनगंज में पुल गिरने की घटना सामने आई है. इससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है.
किशनगंज में 70 मीटर लंबे पुल का पिलर अचानक ढह गया है इस वजह से स्कूल से आवारा जवान ठप हो गया है । इस संबंध में जिले के  डीएम तुषार सिंगला ने भी पुल गिरने की पुष्टि की है. मिली जानकारी के अनुसार किशनगंज के बहादुरगंज स्थित 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा एक पुल अचानक भरभराकर गिर गया।  नेपाल में भारी बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में अचानक वृद्धि हुई है। पानी की तेज धारा पुल बर्दाश्त नहीं कर पाया और टूटकर गिर गया। साल 2011 में 25 लाख की लागत से इस पुल को बनाया गया था।ग्रामीणों की माने तो 2011 में पुल बना जिसके निर्माण में कमीशन का खेल ऐसा हुआ कि 6 साल में ही पुल डैमेज हो गया था। इधर कुछ दिन पहले से यह पुल धंसना शुरू हुआ था। अब पुल के बीच का हिस्सा पूरी तरह धंस गया। ग्रामीण नये पुल की मांग कर रहे हैं.

बतातें चलें कि इससे पहले  18 जून को अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर 12 करोड़ का एक पुल गिरने का मामला सामने आया था। जिसके 4 दिन बाद 22 जून को सिवान में दरौंदा और महाराजगंज ब्लॉक को जोड़ने वाली नहर पर बना पुल गिर गया था। पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में 23 जून को घोड़ासहन ब्लॉक में निर्माणाधीन पुल गिर गया था।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image