Daesh News

अब BPSC पीटी परीक्षा हर साल 30 सितम्बर को होगी, शिक्षक भर्ती एग्जाम को लेकर भी बड़ा अपडेट

बिहार में एक तरफ जहां शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक फुल एक्टिव मोड में बने हुए हैं. सरकारी स्कूलों की दशा को बदलने के लिए हर स्तर पर जोर दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बीपीएससी भी कमर कसे हुए हैं. दरअसल, बीपीएससी के ओर से भी एक के बाद एक बड़े अपडेट्स सामने आ रहे हैं. बीपीएससी के माध्यम से शिक्षकों की बहाली का मुद्दा आये दिन सुर्खियों में रहता है. इस बीच बीपीएससी पीटी परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आ गई है. दरअसल, बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के जरिये बड़ी जानकारी दी है. 

30 सितम्बर को होगी पीटी परीक्षा 

अतुल प्रसाद के मुताबिक, अब हर साल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा पीटी 30 सितम्बर को आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही बीपीएससी की मेंस परीक्षा हर साल जनवरी महीने के पहले सप्ताह में आयोजित किया जायेगा. दरअसल, इन दोनों परीक्षाओं को लेकर बीपीएससी प्लानिंग कर रही है. ऐसे में इंटीग्रेटेड 69 वीं सीसीई मुख्य परीक्षा 3 से 7 जनवरी 2024 को होगी. वहीं 70वीं सीसीई पीटी 30 सितंबर को आयोजित होने की संभावना है. बता दें कि, यह पूरी जानकारी अतुल प्रसाद के जरिये 'एक्स' के माध्यम से दी गई है. बीपीएससी के अलावे शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा को लेकर भी जानकारी अतुल प्रसाद की ओर से दी गई है. 

शिक्षकों की नियुक्ति पर भी अपडेट

दरअसल, शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर संभावना जताई गई है कि, शिक्षक भर्ती परीक्षा हर साल अगस्त के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जा सकती है. आयोग परीक्षा कैलेंडर के अनुसार ही परीक्षा कराने की योजनाओं पर काम कर रहा है. बीएससी की कोशिश होगी परीक्षा समय पर हो और रिजल्ट भी समय पर जारी किया जाए ताकि अभ्यर्थियों को समय पर नौकरी मिल सके. इस तरह से बीपीएससी की ओर से तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है. चेयरमैन अतुल प्रसाद की ओर से भी लगातार अपडेट्स जारी किये जा रहे हैं.