Daesh NewsDarshAd

रात में सिवान में पुलिया धंसी, तो सुबह में सारण में पुल भरभरा कर गिरा..

News Image

Desk- पिछले 24 घंटा में बिहार में दो पुल भर भर कर गिर गया है. बीती रात सिवान जिले में गंडक नदी पर बनी पुलिया धस गई थी और आज सारण जिले में गंडक नदी पर ही बनी एक पुल भरभरा कर गिर गई. राज्य में पिछले 15 दिनों में कुल 6 पुल टूट चुके हैं. पुल टूटने को लेकर बिहार में सत्ताधारी और विपक्षी दलों के नेताओं की बयानबाजी लगातार चल रही है. 

 मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात सीवान के महाराजगंज में गंडकी नदी पर बनी पुलिया धंस गई थी और आज सुबह सारण के जनता बाजार में वर्ष 2010-11 में बना एक पुल धराशयी हो गया है.बारिश की वजह से गंडक नदी में जल स्तर बढ़ गया. नदी में बढ़े जलस्तर का दबाव यह पुल नहीं झेल सका और भरभराकार टूट गया.10 से अधिक गांवों का संपर्क भंग हो गया है। इसके टूटने से करीब एक दर्जन गांव का संपर्क टूट गया है.जानकारी मिलने के बाद स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं औऱ छानबीन शुरू कर दी है।

 पानी की धार में धराशायी हुआ पुल बह गया है और करीब ससे पहले सीवान में दो पुलों के ध्वस्त होने की खबर आई। महाराजगंज के देवरिया में गंडकी नदी पर बना पुल धंस गया जबकि दूसरा पुल नवतन में ध्वस्त होने की खबर है।

बता दें कि बीते 18 जून को अररिया में बकरा नदी पर निर्माणाधीन पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया था। पुल का एक हिस्सा नदी में समा गया और उसके तीन पाये पानी में बह गए थे, इसके बाद बिहार में जो सिलसिला शुरू हुआ वह अभी भी जारी है और लगता है कि जैसे बिहार में पुल गिरना आम बात हो गई है। लगातार पुलों के गिरने की घटना को लेकर सियासत भी खूब हो रही है। पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image