Daesh NewsDarshAd

बच्चों की परीक्षाओं को लेकर अब राजभवन की एंट्री, केके पाठक को लिख दिया पत्र

News Image

चर्चित आईएएस केके पाठक ने जब से शिक्षा विभाग की कमान संभाली है तब से वह सुर्खियों में बने हुए हैं. लगातार फरमानों को लेकर वह चर्चे में रहते हैं. इस बीच बच्चों की छुट्टियों के लेकर मामला गरमाया हुआ है. दरअसल, त्योहारी सीजन में बच्चों की परीक्षाएं रख देने के कारण नाराजगी देखी जा रही है. दरअसल, गुड फ्राइडे को बिहार के सरकारी स्कूलों में परीक्षा को लेकर लोगों में नाराजगी है. दरअसल, राज्य के सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक स्कूलों में कक्षा एक से चार और छठी एवं सातवीं के बच्चों के लिये वार्षिक परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

मुख्य सचिव को लिखा पत्र

बता दें कि, गुड फ्राइडे को सरकारी छुट्टी है, लेकिन इसके बावजूद 29 मार्च को परीक्षा ली जा रही है. वहीं, ऐसी स्थिति में अब राजभवन ने एंट्री मार ली है. दरअसल, राज्यपाल ने राजभवन की ओर से परीक्षा की तिथि को परिवर्तित करने को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिख दिया है. राजभवन की ओर से राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू ने बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखते हुए कहा है कि, 29 मार्च को बिहार के सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों में परीक्षा आयोजित की गई है. इस दिन गुड फ्राइडे है. गुड फ्राइडे एक धर्म विशेष का महत्वपूर्ण पर्व है. जिसके कारण उसे समुदाय के लोगों द्वारा माननीय राज्यपाल महोदय का ध्यान आकृष्ट किया गया है.

परीक्षा की तिथि परिवर्तित करने का आदेश

पत्र में आगे यह भी लिखा गया है कि. माननीय राज्यपाल महोदय द्वारा यह निर्देश देने की कृपा की गई है कि 29 मार्च अर्थात गुड फ्राइडे को आयोजित होने वाली परीक्षा को किसी अन्य उपयुक्त दिन आयोजित किया जाए. गौरतलब है कि, 29 मार्च को प्रथम पाली में गणित एवं द्वितीय पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित की जा रही है. इससे पहले 29 मार्च की परीक्षा 25 मार्च को आयोजित की गई थी. बता दें कि, 25 मार्च को होली का पर्व होने के कारण शिक्षक संगठनों ने सरकार के पास आपत्ति व्यक्त की थी. इसके बाद परीक्षा की तिथि परिवर्तित की गई. 

लोगों के बीच नाराजगी व्याप्त

परीक्षा की तिथि को परिवर्तित करके बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने 30 मार्च को इसका आयोजन करने का निर्णय लिया था, लेकिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर परीक्षा की तिथि 30 मार्च से पहले 29 मार्च कर दी गई. गुड फ्राइडे के मौके पर परीक्षा के आयोजन किए जाने को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. साफ तौर पर परीक्षा की तिथि में परिवर्तन की मांग की जा रही है. हालांकि, देखना होगा कि राजभवन के आदेश के बावजूद 29 मार्च को बच्चों की परीक्षाएं ली जाती है या फिर नहीं.       

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image