Daesh NewsDarshAd

अब शिक्षक अभ्यर्थियों को मिला पप्पू यादव का साथ, किया बड़ा ऐलान

News Image

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित आवास पर प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. मीडिया से बातचीत के दौरान पप्पू यादव ने बिहार में बीपीएससी द्वारा शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति को खत्म किये जाने के खिलाफ नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि, सीटेट-बीटेट परीक्षा के बाद बीपीएससी द्वारा परीक्षा लेना भी गलत है. पप्पू यादव ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के उस बयान पर भी कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि, बिहार में मैथ और साइंस के शिक्षक नहीं मिलते हैं. इस तरह का बयान देकर उन्होंने बिहारी युवाओं का अपमान किया है. बिहार की प्रतिभा का दुनिया लोहा मानती है. 

आगे पप्पू यादव ने यह भी कहा कि, 10 फीसदी सीटों को सरकार अन्य राज्यों के अभ्यर्थी के लिए रख सकती है, उसमें मुझे कोई आपत्ति नहीं है. किसी भी परिस्थिति में 90 फीसदी सीटों पर राज्य के छात्रों के लिए रिजर्व रहे, इस पर हमारी पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी. वहीं, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी 17 साल तक नीतीश कुमार के साथ रही, तब वो क्या कर रही थी. भाजपा महंगाई पर जनता को जवाब दें. साथ ही उन्होंने मणिपुर हिंसा पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि, हिंसा में वहां 100 से ज्यादा लोग मारे गये, उसका जवाब दें. 85 हजार करोड़ रुपये छपने के बाद आरबीआई पहुंचने से पहले गायब हो गये उसका भी जवाब दें.

पप्पू यादव ने कहा कि, डोमिसाइल नीति को लागू किये जाने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी राज्यभर में 5 जुलाई को धरना देगी. साथ ही उन्होंने कहा कि, शिक्षक बहाली में पूर्णत: डोमिसाइल लागू हो. इस दौरान पप्पू यादव यादव ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपनी बात रखते हुए कहा कि, यूसीसी का तो मणिपुर के सीएम ने ही विरोध कर दिया है. पूरे नॉर्थ इस्ट और साउथ के राज्यों ने भी इसका विरोध कर दिया है. उन्होंने कहा कि, यूनिफॉर्म सिविल कोड धर्म और कर्म से जुड़ा मामला नहीं है. यूनिफॉर्म सिविल कोड सिर्फ चुनावी प्रोगेंडा के अलावा कुछ नहीं है। 2024 में विपक्षी एकता को लेकर मोदी सरकार घबरा गयी है.

उन्होंने यह भी कहा कि, भाजपा की चिंता यूनिफॉर्म सिविल कोड नहीं है. इनकी चिंता विपक्षी एकता है. राहुल गांधी अपने जान को हथेली पर रखकर मणिपुर जाते हैं. जिसके बाद सर्वे में नरेंद्र मोदी से भी बड़े चेहरे के रुप में राहुल गांधी का नाम आ गया तो बीजेपी घबरा गयी है. बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं रहता है. यूनिफॉर्म सिविल कोड का भारत के संविधान और कानून से कोई लेना देना नहीं है. इस दौरान जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने भाजपा को खूब खरी-खोटी सुनाई.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image