Daesh News

अब बंगाल की खाड़ी में आने वाले तूफान का बिहार में दिखेगा असर ! कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

बिहार के जिलों में लगातार मौसम करवट ले रहा है. एक तरफ जहां ठंड के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा रही है तो वहीं दूसरी ओर कई जिलों में छिटपुट बारिश भी देखने के लिए मिल रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि, कुछ ही दिनों में ठंड का पारा और भी गिर सकता है. इस बीच खबर है कि, बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती तूफान आने वाला है. जिसका असर बिहार में भी देखने के लिए मिल सकता है. इस दौरान ठंड की तो आशंका है ही और इसके साथ अच्छी बारिश भी हो सकती है. 

चक्रवाती तूफान का दिख सकता है असर 

मौसम विभाग की माने तो, दक्षिणी अंडमान सागर में एक चक्रवातीय परिसंचरण बना है. जो कि उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है. इससे बंगाल की खाड़ी में अवदाब का क्षेत्र बन रहा है, जो आने वाले दिनों में चक्रवातीय तूफान में तब्दील होने की आशंका है. इससे अगले सप्ताह बिहार में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बिहार में 3 दिसंबर तक बिहार के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य जिलों में आंधी-बारिश की संभावना है.  

अगले 48 घंटे के लिए पूर्वानुमान 

इसके अलावे मौसम विभाग ने यह भी पूर्वानुमान जताया है कि, अगले 48 घंटे के अंदर औरंगाबाद, सासाराम, बक्सर, आरा, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, जहानाबाद, छपरा और लखीसराय जिले के कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है. बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से लगातार राजधानी पटना के कुछ इलाकों के साथ-साथ अन्य जिलों में बूंदाबांदी हो रही है. सुबह और शाम के वक्त कुछ दिनों से बारिश लगातार देखने के लिए मिल रही है. वहीं, अब चक्रवाती तूफान का भी असर दिख सकता है.