Daesh News

अब ट्रेन में सफर के साथ Netflix का ले सकेंगे मजा, सिर्फ एक एप से मिलेगी इंटिग्रेटेड सर्विस

ट्रेन के द्वारा आये दिन सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. अब ट्रेन में सफर करने के दौरान यात्रियों को इंटिग्रेटेड सर्विस की सुविधा भी मिलेगी. दरअसल, रेलटेल और NuRe भारत ने पार्टनरशिप कर ली है. जिसके बाद नए रेलवे एप PIPOnet को लांच कर दिया गया है. इस नए एप के जरिये आप एक साथ कई सर्विस का लुत्फ उठा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, इस एप के जरिये ई-टिकट बुकिंग के साथ सफर के दौरान ही होटल बुकिंग और एंटरटेनमेंट ऐप्स को शामिल किया गया है. वहीं, इस एप को लेकर रेलटेल की तरफ से कहा गया है कि, NuRe भारत के साथ पार्टनरशिप कर ली है. 

कंपनी के मुताबिक, इस एप के जरिये आप होटल को तो बुक कर ही पाएंगे और इसके साथ ही नेटफ्लिक्स, ओला और उबर जैसे इंटीग्रेटेड सर्विस का भी लुत्फ उठा सकते हैं.  साथ ही प्लेटफॉर्म पर पैसेंजर ऑनलाइन ट्रेन टिकट, प्लेटफॉर्म टिकट बुक करने, रुकने के लिए रिजर्वेशन और फूड जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध हो सकेगी. हालांकि, खबर यह भी है कि इस एप को अगले 2 सप्ताह में प्ले स्टोर पर डाला जायेगा और यूजर्स आसानी से यहां से डाउनलोड कर सकते हैं. लेकिन, इस एप को iOS यूजर्स नहीं डाउनलोड कर पाएंगे. 

जानकारी के अनुसार, कंपनी के तरफ से PIPOnet एप से आने वाले 5 सालों में 1,000 करोड़ रुपये के रेवेन्यू का लक्ष्य रखा गया है. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि, इस एप पर टिकट के साथ कोई भी सर्विस फ्री में नहीं दी जाएगी. इसका मतलब यह हुआ कि इस एप के जरिये हर एक सर्विस के लिए पेमेंट करना होगा.  हालांकि, इंटीग्रेटेड सर्विस होने के कारण जितने भी यूजर्स होंगे उन्हें अलग-अलग एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.