Daesh News

अब UPI सर्विस के साथ आ रहा Zomato, बस इन स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते हैं एक्टिवेट

जोमैटो से खाना ऑर्डर करने के बाद पेमेंट करना अब और भी ज्यादा आसान हो गया है. दरअसल, जोमैटो अब अपने UPI सर्विस के साथ आ गया है. जिसके बाद पेमेंट करना बेहद ही आसान हो गया है. जोमैटो ने ICICI बैंक के साथ पार्टनरशिप कर ली है. इसके बाद UPI सर्विस को एक्टिवेट कर दिया है, जिससे पेमेंट करने में ग्राहकों को आसानी होगी. वहीं, इसे लेकर जोमैटो का कहना है कि, UPI सर्विस के जरिये कंपनी ग्राहक के पेमेंट एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाना चाहती है. इसके साथ ही ऐसा भी कहा गया है कि,  जोमैटो के UPI सर्विस में ग्राहक को केवाईसी करने की जरूरत नहीं होगी और कोई भी अपनी UPI ID को पर्सनलाइज्ड कर सकते हैं. 

वहीं, जोमैटो इसे ट्रांजेक्शन करने का सुरक्षित तरीका बता रही है. आपके फोन में UPI सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए बस इन स्टेप्स को फॉलो करने होंगे....

1. फोन में जोमैटो एप डाउनलोड करना होगा. 

2. इसके बाद प्रोफाइल सेक्शन में जाना होगा. स्क्रॉल करते हुए नीचे जाने पर आपको UPI का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा.  

3. इसके बाद आपको UPI ID देनी होगी, जिसके बाद आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जायेगा. 

4. अकाउंट एक्टिवेट होने के बाद मोबाइल नंबर दाल कर वेरीफाई भी करना होगा. यदि आपके फोन में 2 सिम कार्ड हैं तो उसके लिए भी ऑप्शन होगा. इनमें से जो भी नंबर बैंक से लिंक होगा उसे आपको चुनना होगा. इसके बाद पेमेंट करने के लिए रेडी हो जायेगा. 

बता दें कि, जोमैटो की UPI सर्विस आने के बाद जो भी लोग गूगल पे, पेटीएम  या फोनपे जैसे UPI प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो वैसे ग्राहकों को उन पर रीडायरेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि ऐसा भी कहा गया है कि, कंपनी की तरफ से अभी यह सर्विस हर यूजर्स के लिए नहीं है. यानी कि इस सर्विस का लाभ हर ग्राहक को अभी नहीं मिल सकता है. ये सर्विस फिलहाल अभी उन्हीं के लिए है जो 'जोमैटो गोल्ड' यूजर्स हैं. इसके साथ ही आगे अब जोमैटो के अन्य बैंक के साथ भी जुड़ने की उम्मीद जताई गई है.