Daesh NewsDarshAd

लड़कियों के लिए NTPC की पहल

News Image

AURANGABAD-सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ग्रामीण इलाके की बालिकाओं के सशक्तिकरण और उनके सर्वांगीण विकास के लिए राष्ट्रीय स्तर पर विशेष अभियान चला रही है। इसी कड़ी में बिहार के औरंगाबाद  स्थित नबीनगर सुपर थर्मल पावर स्टेशन द्वारा भी एक माह के बालिका सशक्तिकरण अभियान की शुरुआत की गई। अभियान का शुभारंभ एनएसटीपीएस  के मुख्य महाप्रबंधक चंदन कुमार सामंता ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि एनटीपीसी बिजली उत्पादन के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का संचालन करती है। इसी दिशा में ग्रामीण क्षेत्र की 40 बालिकाओं को व्यक्तित्व विकास, कौशल विकास, शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए बालिका सशक्तिकरण अभियान चलाकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

इस अभियान से ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं को न केवल जीवन आगे बढ़ने का मौका मिलेगा बल्कि उनके माध्यम से परिवार और समाज भी विकसित होगा।इस तरह के अभियान से एनटीपीसी अपने सामाजिक दायित्वों को निभाने में सफल रहा है। सामंता ने कहा कि हम न केवल बिजली उत्पादन कर राष्ट्र के विकास में अपना अप्रतिम योगदान दे रहे हैं बल्कि आसपास के ग्रामीण इलाकों में बुनियादी सुविधाएं सुलभ कराकर और अन्य कई प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम के जरिए उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने की दिशा में काम कर रहे हैं। 

इस मौके पर नन्हे मुन्ने बच्चे-बच्चियों ने मोबाइल एडिक्शन पर आधारित मोबाइल वाला बंदर, कठपुतली नृत्य एवं अन्य प्रकार के आकर्षक रंगारंग कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी। इस दौरान स्वरा महिला संघ की अध्यक्ष राखी सामंता, महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) आई श्रीनिवास, एनएसटीपीएस के महाप्रबंधक (प्रचालन) एके त्रिपाठी, महाप्रबंधक(एफएम) आरपी अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक(मानव संसाधन) राय थॉमस,  अपर महाप्रबंधक(कंट्रोल एवं इन्स्टू मेंटेशन) वीसी पांडेय समेत एनएसटीपीएस के अधिकारी- कर्मचारी तथा स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।    

 औरंगाबाद से गणेश की रिपोर्ट          

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image