Daesh News

कैंसर का पता चलने पर खुश थीं नूतन, निधन के बाद हुई थी पैरानॉर्मल घटना

क्या आपको पता है, हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस नूतन का निधन ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हुआ था. लेकिन आपको ये नहीं पता होगा और ये जानकर आपको हैरानी भी होगी कि जब उन्हें अपनी बीमारी का पता चला तो वह खुश थीं. नूतन को जानने वाले बताते हैं कि नूतन खुश थीं कि जीवन से मुक्ति मिलेगी. कहा जाता है कि नूतन क हमान आत्मा थीं, यह बात उनकी मां से एक ज्योतिषी ने बताई थी. उनकी बहन तनुजा और मां यह भी कहा करती थीं कि बचपन में नूतन की हथेलियों से चंदन जैसी महक आती थी. नूतन के निधन के बाद उनके लोनावला वाले घर में एक ऐसी घटना हुई थी जिसे उनके करीबी पैरानॉर्मल भी मानते हैं. 

सुबह 5 बजे तक रोती रहती थीं 

नूतन की जर्नलिस्ट दोस्त ललिता ने फिल्म फेयर को उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें बताई थीं. उन्होंने बताया था कि नूतन का झुकाव हमेशा आध्यात्म की तरफ था. उनकी मां शोभना ने एक बार बताया था कि वह जब पैदा हुई तो उसके बाद शाम 5 से लेकर सुबह 5 तक रोती रहती थीं. डॉक्टर को दिखाया तो कोई दिक्कत सामने नहीं आई. फिर एक ज्योतिषी ने बताया कि वह एक महान आत्मा है और धरती पर जन्म नहीं लेना चाहती थी. कुछ अधूरे काम पूरे करने के लिए ही जन्मी है. वह बचपन से ही भजन लिखती थीं. उनकी बहन तनुजा और मां शोभना ने बताया था कि नूतन के नाखूनों और हथेली से बचपन से चंदन के तेल की महक आती थी. 

नूतन को 1990 में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था. पता चलने के बाद उन्होंने राहत की सांस लेते हुए अपनी मां से कहा था, अब मैं मुक्त हो गई हूं. उस वक्त वह गर्जना फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. डायरेक्टर को साइनिंग अमाउंट वापस कर दिया था. साथ ही कहा था कि उनका पोर्शन जल्दी पूरा कर लें.

Scan and join

Description of image