Daesh News

दिवाली से पहले अधिकारियों ने की बैठक, व्यवस्था रहेगी पूरी तरह टाइट

पटना सिटी के अनुमंडल कार्यालय में शांति समिति की बैठक की गई. जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी गुंजन सिंह और एसपी पटना सिटी और पटना सिटी के समस्त थाना प्रभारी व शांति समिति और मूर्ति पूजा पंडालों के सदस्य शामिल हुए. सिटी एसपी और पटना सिटी अनुमंडल पदाधिकारी गुंजन सिंह ने कई बातों पर विस्तृत रूप से चर्चा की. जैसे कि, छठ घाट की साफ-सफाई और  प्रशासनिक विधि व्यवस्था को लेकर पटना सिटी की तमाम स्थानों की पुलिस मुस्तैद रहेगी. 

गुंजन सिंह ने यह भी कहा कि, अगर हो सके तो मूर्तियों का विसर्जन एक से दो दिन में कर दें ताकि अशोक राजपथ पर जाम का भार ना पड़े. ऐसा इसलिए क्योंकि अशोक राजपथ बहुत सकरा जगह है, जिसके कारण दिवाली और छठ में कई तरह की दिक्कतें आम जनता को देखने को मिलती है. इसलिए उन्होंने सारे पूजा पंडालों से अनुरोध किया है, कि वह अगर मूर्ति विसर्जन जल्द से जल्द करें तो ज्यादा बेहतर होगा. इस चर्चा में कई शांति समिति के सदस्यों ने भी अपनी-अपनी बातों की रखा. 

जैसे कि पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के शांति समिति के अध्यक्ष राम जी योगेश के द्वारा भी कई जगहों के बारे में बताया गया और घाटों के निरीक्षण की भी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी व सिटी एसपी को दी गई. पटना सिटी के वरीय समाज सेवी प्रफुल पांडे, वार्ड संख्या 62 के समाज सेवी  प्रफुल्ल कुमार पांडे के द्वारा भी कई जगह की जानकारी से अनुमंडल पदाधिकारी व सिटी एसपी को अवगत कराया गया. इस शांति समिति की बैठक में गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के अधीक्षक, नगर निगम और बिजली विभाग के भी अधिकारी मौजूद रहे.

पटनासिटी से सुधांशु रंजन की रिपोर्ट