Daesh NewsDarshAd

जम्मू कश्मीर में उमर अब्दुल्ला ने ली CM पद की शपथ..

News Image

Desk - जम्मू कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के रूप में उमर अब्दुल्ला ने शपथ ले ली है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.उमर अब्दुल्ला दूसरी बार जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री बने हैं.

 उमर अब्दुल्ला के साथ ही उनके सहयोगी मंत्रियों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है.सुरेश कुमार चौधरी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है.सकीना एटू,सतीश शर्मा,जाविद डार और जावेद राणा ने कैबिनेट मंत्री क़े पद की शपथ ली.

 वही इस गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस की तरफ से कोई भी मंत्री नहीं बना है. कांग्रेस पार्टी उमर अब्दुल्ला की सरकार को बाहर से समर्थन करेगी.

 इस शपथ ग्रहण समारोह में जम्मू कश्मीर के कई हस्ती शामिल हुए. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के साथ ही  राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल हुए. इस शपथ ग्रहण समारोह में इंडिया गठबंधन के कई अन्य नेता भी  शामिल हुए.

 उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले 5 साल से लोगों की बात सुनने वाला कोई नहीं था अब यहां के लोगों ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है तो वे लोगों से बात करो उन्हें सुनेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करेंगे.

 बताते चलने की धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू था और कोई भी लोकतांत्रिक सरकार नहीं चल रही थी अब करीब 10 साल बाद हुए चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी और उ उनके गठबंधन को बहुमत मिला था जिसके बाद आज उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. अभी जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के रूप में है और आने वाले दोनों में इसे पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा. उमर अब्दुल्ला ने घोषणा की थी कि प्रथम कैबिनेट की बैठक में ही पूर्ण राज्य के दर्जे के लिए वे प्रस्ताव पास कर केंद्र सरकार को भेजेंगे.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image