Daesh NewsDarshAd

कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, अग्निवीर योजना के विरोधियों पर साधा निशाना ..

News Image

Desk - कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे होने पर शहीदों को आज देश याद कर रहा है. PM नरेंद्र मोदी ने 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री ने 25वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर लद्दाख के द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिंकुन ला सुरंग परियोजना का वर्चुअली उद्घाटन किया. शिंकुला सुरंग परियोजना में 4.1 किलोमीटर लंबी ट्विन-ट्यूब सुरंग शामिल है.यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी. इसका निर्माण निमू-पदुम-दारचा रोड पर लगभग 15,800 फीट की ऊंचाई पर किया जाएगा, ताकि लेह को हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान की जा सके.  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, “आज लद्दाख की यह महान भूमि कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ की गवाह बन रही है. कारगिल विजय दिवस हमें बताता है कि राष्ट्र के लिए दिए गए बलिदान अमर है. पीएम मोदी ने कहा, ‘पाकिस्तान ने जब भी कोई दुस्साहस किया, उसे हार का सामना करना पड़ा यह देश हमेशा हमारे वीर जवानों का ऋणी रहेगा. यह देश उनका आभारी है. यह मेरा सौभाग्य है कि कारगिल युद्ध के दौरान मैं एक आम देशवासी के रूप में हमारे जवानों के बीच था.

द्रास में पीएम मोदी ने कहा, ‘वह आतंकवाद और छद्म युद्ध का सहारा लेकर खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की कोशिश कर रहा है. भारत उस समय शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहा था, बदले में पाकिस्तान ने एक बार फिर अपना अविश्वसनीय चेहरा दिखाया. हालांकि, झूठ और आतंक की सच्चाई ने हार मान ली. पाकिस्तान ने जब भी कुछ नापाक कोशिश की, उसे पहले भी मुंहतोड़ जवाब मिला है. हालांकि, पाकिस्तान ने खुद से कोई सबक नहीं लिया है. वह आतंकवाद और छद्म युद्ध का सहारा लेकर खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की कोशिश कर रहा है.

 इसके साथ ही पीएम मोदी ने अग्नि वीर योजना की चर्चा करते हुए कहा कि यह सेवा के मनोबल को बढ़ाने वाला है अग्नि वीर के जरिए सेना को युवा जवान मिल रहे हैं. राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने निशाना चाहते हुए कहा कि देश में ही कुछ राजनेता अग्नि वीर योजना को लेकर बेवजह  बयानबाजी कर रहे हैं  इसे मुद्दा बनाकर सेना को कमजोर करना चाहते हैं. यह बयान बाजी हुए लोग कर रहे हैं जिन्होंने सत्ता में रहते हुए सेवा की मजबूती के लिए काम नहीं किया और सामानों की खरीदारी में भी भ्रष्टाचार किया. पुणे आश्चर्य होता है कि आखिर यह लोग क्या चाहते हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image