Daesh NewsDarshAd

सावन की पहली सोमवारी पर बाबा धाम समेत विभिन्न शिव मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़..

News Image

Desk- आज से सावन माह की पहली तिथि और पहली सोमवारी है. इस वजह से बिहार झारखंड समेत पूरे देश भर के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है. ये श्रद्धालु  शिवलिंग पर जल एवं दूध अर्पित कर रहे हैं. इसको लेकर संबंधित राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के इंतजाम किए गए हैं.

 झारखंड के देवघर स्थित बाबा मंदिर में देर रात्रि से ही भक्तों की लंबी कतारे लगी हुई है और ये भक्त बारी-बारी से बाबा मंदिर में जल अर्पित कर रहे हैं. जगह-जगह मजिस्ट्रेट और  सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है. भक्तों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य कैंप भी लगाए गए हैं. देवघर जाने वाले भक्त बिहार के सुल्तानगंज गंगा घाट से जल लेकर पैदल ही निकलते हैं और बोल बम के नारे के साथ बाबा के दरबार में पहुंचते हैं.

 वही इस साल सावन के माह में उत्तर प्रदेश की विशेष चर्चा हो रही है क्योंकि यहां की योगी सरकार ने कांवरिया पथ पर सभी दुकानदारों को अपना नाम प्लेट लगाने का आदेश जारी किया है. इसको लेकर पक्ष-विपक्ष की तरफ से लगातार बयान बाजी हो रही है, पर इन बयान बाजी से इतर बाबा के भक्त अपनी भक्ति में लगे हुए हैं और वे जाति धर्म से ऊपर उठकर परिवार समाज और देश की उन्नति और बेहतरी  की कामना कर रहे हैं. बिहार में भी मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ सोनपुर के हरिहरनाथ  समेत कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी जा रही है, यहां भी श्रद्धालु कांवर लेकर जल अर्पित करने आते हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image