Daesh NewsDarshAd

सावन की पहली सोमवारी पर शिव मंदिरों की बढ़ी रौनक, जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

News Image

सावन महीने के शुरुआत से ही शिव भक्तों के बीच गजब का उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. हर रोज कांवड़ियों का बड़ा हुजूम देवघर के लिए निकल रहा. इस बीच आज इस पावन महीने की पहली सोमवारी है और पहले ही दिन शिव मंदिरों की रौनक बढ़ गई है. भोले बाबा की पूजा-अर्चना और जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों का सुबह से ही मंदिरों के बाहर तांता लगा हुआ है.  श्रद्धालु भगवान शिव को जल अर्पित कर रिद्धि-सिद्धि की कामना करने में जुटे हुए हैं.

बता दें कि, राजधानी पटना के तमाम मंदिरों में शिव भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. धीरे-धीरे ये भीड़ बढ़ने की ही उम्मीद की जा रही है. वहीं, सोमवारी का व्रत रखने को लेकर कहा जाता है कि, सोमवारी का व्रत रखना फलदायी होता है. आज के दिन श्रद्धालु भोले बाबा को गंगा जल चढ़ाने के साथ ही बेलपत्र भी चढाते हैं, जिससे भगवान शिव को शांति मिलती है. इसके अलावे भी पूजा को लेकर कई तरह के विधि-विधान और मान्यताएं हैं.   

वहीं, शिवालयों में भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन की तरफ से भी व्यवस्था टाइट है. शिवालयों के आस-पास पुलिस प्रशासन की तैनाती देखी जा रही है, ताकि किसी तरह अनहोनी ना हो. इसके साथ ही जैसा कि इस मौके पर श्रधालुओं की बड़ी संख्या जुटती है तो ऐसे में भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए भी पुलिस प्रशासन की तैनाती कर दी गई है. ये भी बता दें कि, इस बाद 8 सोमवारी होने वाला है, जिसको श्रधालुओं के लिए बेहद ही खास माना जाता है.   

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image