Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश की पहल पर सांसद संजय झा को JDU में मिली बड़ी जिम्मेदारी.

News Image

Delhi- बड़ी खबर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड से है जहां राज्यसभा सांसद संजय झा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.

 मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के प्रस्ताव पर पार्टी की कार्यकारिणी ने मोहर लगाई है. संजय झा अभी हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए हैं और उन्हें राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया है. इससे पहले वे बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में जल संसाधन एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री थे. संजय झा को सीएम नीतीश कुमार का वह अधिक करीबी माना जाता है.

 बताते चलें कि आज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में हो रही है जिसमें मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत करीब  100 से ज्यादा  बड़े नेता शामिल हो रहे हैं. इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव की समीक्षा की गई है वहीं 2025 की तैयारी को लेकर भी गहन मंथन हुआ है. बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए हैं उसमें से एक हम प्रस्ताव संजय झा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने को लेकर पास किया गया है. संजय झा को केंद्र की भाजपा सरकार और पार्टी से समन्वय स्थापित करने का भी दायित्व दिया गया है. गौरतलब है कि संजय झा jdu में आने से पहले भाजपा के साथ काम कर रहे थे. और ऐसी चर्चा है की नीतीश कुमार को महागठबंधन छोड़कर एनडीए के साथ लाने में संजय  झा की बड़ी भूमिका है.

 मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2025 का  बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने, इस साल के अंत में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने, जातीय गणना के बाद बिहार में आरक्षण का प्रतिशत बढ़ाने के फैसले और फिर हाई कोर्ट से मिले झटके के बाद केंद्र सरकार से नौवीं अनुसूची में शामिल करने, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अथवा विशेष पैकेज देने के प्रस्ताव  पर चर्चा हुई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image