Daesh NewsDarshAd

महा सप्तमी के अवसर पर बड़ी पटन देवी समेत कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़

News Image

Patna City - शक्तिपीठ पटना की बड़ी पटन देवी मंदिर में शारदीय नवरात्र के महा सप्तमी के अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। मां दुर्गा के चरणों में शीश नमन करने और अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करने के लिए श्रद्धालु पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ मंदिरों में पहुंचे हैं। गायघाट स्थित ऐतिहासिक बड़ी पटन देवी मंदिर, हाजीगंज के छोटी पटन देवी मंदिर, और अगमकुआं स्थित शीतला माता मंदिर में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है, जो देर रात तक जारी रहेगा.इन मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा मां के सातवें स्वरूप, माता कालरात्रि की विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है। 

श्रद्धालुओं की भीड़ और भक्ति का यह दृश्य अत्यंत भावुक कर देने वाला है, जहां लोग अपने घर-परिवार और समाज की समृद्धि और शांति की कामना कर रहे हैं। मंदिरों के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, ताकि भक्तजन आराम से दर्शन और पूजा कर सकें।
नवरात्र के इस पवित्र पर्व पर, मां दुर्गा के प्रति श्रद्धालुओं की अपार भक्ति देखने को मिल रही है। पटना सिटी के ये ऐतिहासिक मंदिर पूरे साल भर आस्था का केंद्र बने रहते हैं, लेकिन नवरात्रि के दौरान यहां भक्तों की विशेष भीड़ देखी जाती है। सप्तमी के इस विशेष दिन पर, लोग मां के चरणों में शीश झुका कर अपने जीवन में शांति, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं।
पटना सिटी से मुकेश की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image