Daesh News

एक मंडप, पांच शादी, हज़ारो बाराती..

BETTIAH -पश्चिम चम्पारण के नरकटियागंज मे पांच जोड़ो का विवाह दहेज मुक्त सम्पन्न हुआ , इस सामूहिक विवाह में हजारों की भीड जुटी. कई गणमान्य क़े साथ केन्द्रीय मंत्री सतीशचंद्र दूबे ने भी वर वधू को आर्शीवाद दिया.

 CBM सदस्यों के साथ सामाजिक लोगों द्वारा हाई स्कूल के प्रांगण में पांच जोड़े का विवाह कराया गया। सामूहिक विवाह का अयोजन नरकटियागंज सामूहिक विवाह समिति द्वारा किया गया था।इसमें बारात भी सज धज कर नगर में निकली गई पांच अलग अलग रथो पर । बारात व विवाह को देखने के लिए हजारों की संख्या भीड़ उमड़ी । बारात के विवाह प्रांगण में पहुंचने पर वरमाला भी हुआ। सामुहिक विवाह में पहुंची नगर सभापति रीना देवी उप सभापति पूनम देवी ने वर वधु को तौफा देकर अपना आशीर्वाद दिया।नगर के हजारों लोगो की उपस्थिति में विवाह भी सम्पन्न कराया गया। सभी जोड़ो को विदाई में गृहस्थी से जुडा सामान भी दिया गया। विवाह स्थल पर आये लोगो के लिये भोज का भी प्रबंध किया गया था।

सामूहिक विवाह में पहुंचे समृद्ध वर्मा ने कमिटी के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि आज पांच जोड़ो का विवाह होने जा रहा हैं और उनकी जीवन में खुश हाली के लिए हजारों हजार की संख्या में लोग आशीर्वाद देने पहुंचे हैं उन्होनें कहा कि इससे ज्यादा ही कोइ पुण्य का काम हमारे हिंदू समाज के लिए होगा.वही भारत सरकार के खनन व कोयला मंत्री सतीश चन्द्र ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वर वधू को अपना आशीर्वाद दिया साथ ही सामुहिक विवाह कमिटी के सदस्यों को बधाई दी और साथ ही कहा की इस तरह के आयोजन होना चाहिये । सबसे बडी बात यह है कि सभी दहेज मुक्त शादी हो रहा है । जिसके गवाह हजारो की संख्या मे आये बाराती बने ।

 पश्चिम चंपारण से आशीष की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image