Daesh News

OPD सेवा पटना एम्स में 19 अक्टूबर को रहेगी बंद, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बांटेंगी डिग्रियां

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज पटना आगमन हुआ. पटना एयरपोर्ट पर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत तमाम नेताओं के द्वारा दमदार स्वागत किया गया. इसके साथ ही आज बापू सभागार में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चौथे कृषि रोडमैप को लांच किया. वहीं, अब खबर है कि, कल यानी कि 19 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पटना एम्स के पहले दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी. इस दौरान वे पटना एम्स के एमबीबीएस छात्रों को डिग्रियां प्रदान करेंगी. 

OPD सेवा पटना एम्स में रहेगी बंद 

खास कार्यक्रम की वजह से पटना एम्स में ओपीडी सेवा बंद रहेगी. जिसके चलते मरीजों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही इस दिन चुनिंदा ओपरेशन थियेटर भी बंद रहेंगे, ऐसे में पहले शेड्यूल ऑपरेशन नहीं हो पाएंगे. हालांकि, इमरजेंसी, ट्रॉमा, आईसीयू और आपातकालीन ऑपरेशन थियेटर बिना किसी रुकावट के चालू रहेंगे. खबर की माने तो, इसे लेकर पटना एम्स के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर और सीईओ डॉ. गोपाल कृष्णपाल ने यह जानकारी दी है.

अधिकतर डॉक्टर्स और स्टूडेंट्स लेंगे हिस्सा 

एम्स के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर गोपाल कृष्णपाल की माने तो, राष्ट्रपति के दीक्षांत समारोह में अस्पताल और संस्थान के अधिकतर डॉक्टर और स्टूडेंट्स सक्रिय रूप से हिस्सा लेंगे. इस कारण मरीजों को सीधे तौर पर देखने के लिए जूनियर और सीनियर डॉक्टर उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसके चलते 19 अक्टूबर को पूरे दिन पटना एम्स प्रशासन ने सभी तरह की ओपीडी सेवाओं और चुनिंदा ऑपरेशन थियेटर को बंद रखने का फैसला लिया है. वहीं, ओपीडी बंद रहने के कारण लोगों से रूटीन चेकअप के लिए नहीं आने का आग्रह किया गया है.