Daesh NewsDarshAd

बेंगलुरु में विपक्षी दल तो दिल्ली में NDA की बैठक, होगी बड़ी रणनीति तय

News Image

2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होगा और इस बात का अंदाजा इन दिनों तमाम राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियों को देखते हुए लगाया जा सकता है. दरअसल, एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेंगलुरु में विपक्षी नेताओं का महाजुटान हो चुका है. तो वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली में भी विपक्षी दलों को टक्कर देने और कड़ा जवाब देने के लिए एनडीए ने तैयारी कर ली है. विपक्षी दलों के नेताओं के साथ-साथ एनडीए के घटक दलों के नेताओं की भी बड़ी बैठक आज होने वाली है. जिसको लेकर गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. 

बेंगलुरु में PM मोदी के खिलाफ बनेगी रणनीति   

बता दें कि, आज बेंगलुरु में विपक्षी दलों की होने वाली बैठक में पीएम मोदी और बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए बड़ी रणनीति बनाई जाएगी. विपक्ष के करीब 26 पार्टियां आज बेंगलुरु में जुटेंगे. वहीं, इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. विपक्ष की तरफ से पीएम का चेहरा कौन होगा, इस पर भी लगातार संशय बना हुआ है. लेकिन, बैठक में पीएम के फेस पर भी निर्णय लिया जा सकता है. इसके अलावे खबर यह भी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यूपीए के संयोजक बनाए जा सकते हैं. इस वजह से कई मायनों में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

दिल्ली में PM मोदी की अध्यक्षता में NDA की बड़ी बैठक 

इधर, आज एनडीए के 25 वर्ष पूरे हो गए हैं. जिसके उपलक्ष में आज एनडीए के तमाम घटक दलों का दिल्ली में महाजुटान होगा और साथ-साथ ही सिल्वर जुबली भी मनाई जाएगी. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बड़ी बैठक भी की जाएगी. इस बैठक में विपक्ष को रणनीतियों को फेल करने और सत्ता पर पहले की तरह काबिज रहने को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. बता दें कि, बीजेपी अपने आप में मजबूत पार्टी मानी जाती है. ऐसे में कई क्षेत्रीय पार्टियां हैं जिनका अपने-अपने क्षेत्र में जनाधार मजबूत है. उन सभी पार्टियों को बीजेपी अपने खेमे में कर रही है और पहले से एनडीए को और भी मजबूत करने में जुट गई है. 

दोनों की बैठक में क्या बिहार पर रहेगा फोकस ?

बता दें कि, विपक्षी दलों की बैठक में जहां एक तरफ सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई दिग्गज शामिल होंगे. तो वहीं, एनडीए की बैठक में लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान, आरएलजेडी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा, हम के संरक्षक जीतन राम मांझी भी शामिल होंगे. इस बीच यह गौर करने वाली बात है कि बिहार की राजनीति में पिछले दिनों कई मोड़ सामने आये हैं. जीतन राम मांझी जो कि सीएम नीतीश के पक्ष में थे, वह अब एनडीए के साथ हो गए. चिराग पासवान भी अपना स्टैंड क्लियर करते हुए एनडीए में शामिल हो गए. उधर, उपेन्द्र कुशवाहा ने भी अपनी नई पार्टी का निर्माण करते हुए अब एनडीए का साथ दे रहे हैं. दूसरी तरफ बिहार में महागठबंधन की सरकार भी मजबूत है तो ऐसे में टक्कर कड़ा होने वाला है.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image