Daesh NewsDarshAd

बिहार के ऑक्सीजन मैन: गौरव राय ने डोनेट की पूरी बॉडी, जरूरतमंदों की हो सकेगी मदद

News Image

बिहार के ऑक्सीजन मैन कहे जाने वाले गौरव राय का नाम तो आपने सुना ही होगा. कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों को घर-घर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर गौरव राय ने कई लोगों की जिंदगी भी बचाई थी. उनकी इस पहल की लोगों ने सराहना भी की थी. अब गौरव राय ने अपना पूरा शरीरदान कर दिया है. गौरव राय ने दधीचि देहदान संस्थान को भाजपा नेता विनीता मिश्रा के माध्यम से देह दान किया. इस मौके पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक जीवेश कुमार मिश्रा भी मौजूद थे. उन्होंने अपने हाथों से दो बच्चों को साइकिल गिफ्ट करके इस पहल की सराहना की.

देहदान से पहले साइकिल और सिलाई मशीन बांटी 

गौरव राय ने बताया कि देह दान करने से पूर्व उन्होंने 56 लोगों के साथ मिलकर 181 साइकिल और 45 सिलाई मशीन जरूरतमंदों के बीच में वितरित किया. वहीं 123 विद्यालय और कॉलेजों में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगवाया है. मंगलवार को गौरव राय ने अपने अंगदान का फॉर्म भर के विनीता मिश्रा को सौंपा, जहां दधिचि देह दन समिति से जुड़े लोगों ने इस कार्य के लिए गौरव राय का जोरदार स्वागत किया.

"सभी को अंगदान और दे दान करने की पहल करनी चाहिए, क्योंकि इससे किसी जरूरतमंद की मदद की जा सकती है. लोगों को नियमित समय पर रक्तदान भी करनी चाहिए."- गौरव राय, बिहार के ऑक्सीजन मैन

कौन हैं गौरव राय?

गौरव राय को बिहार में ऑक्सीजन मैन के नाम से जाना जाता है. कोरोना के समय में जरूरतमंद लोगों को घर-घर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर गौरव राय ने कई लोगों की जिंदगी बचाई थी. इससे पहले कोरोना से संक्रमित होने पर पीएमसीएच में एडमिट हुए, जहां उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत का सामना करना पड़ा था. जब ठीक हुए तो वह कोरोना मरीजों को सिलेंडर उपलब्ध कराने लग गए. वर्तमान समय में गौरव राय बिहार के हाई स्कूलों में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाने की अभियान में लगे हुए हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image