Daesh NewsDarshAd

Asia Cup 2023 की नई जर्सी पर क्यों नहीं है मेजबान पाकिस्तान का नाम ?

News Image

पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च की है. एशिया कप का आगाज बुधवार, 30 अगस्त से होने जा रहा है. टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है लेकिन जर्सी पर पाकिस्तान का नाम नहीं है. पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें जर्सी पर सिर्फ एशिया कप का लोगो है लेकिन उसके नीचे मेजबान देश का नाम गायब है. आपको बता दें कि श्रीलंका एशिया कप का सह मेजबान है. पाकिस्तान में टूर्नामेंट के 4 जबकि श्रीलंका में फाइनल सहित 9 मैच खेले जाएंगे. भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी. 


जर्सी पर क्यों नहीं है पाकिस्तान का नाम ?


 पाकिस्तान के कई क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर उनके देश का नाम जर्सी पर क्यों नहीं है ? पिछले साल एशिया कप का आयोजन UAE में हुआ था, जिसका मेजबान श्रीलंका था. दूसरे देश में टूर्नामेंट आयोजित होने के बावजूद श्रीलंका का नाम एशिया कप के लोगो के नीचे लिखा था. कुछ लोगों का यह मानना है कि एशिया कप 2023 के मैच दो देशों में खेले जाएंगे, शायद इस वजह से पाकिस्तान का नाम जर्सी पर नहीं लिखा गया. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है. 


30 अगस्त से होगा एशिया कप का आगाज

 

पाकिस्तान को एशिया कप की अकेले मेजबानी करनी थी लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों से अपने पड़ोसी देश की यात्रा करने से इनकार कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के बीच कई महीनों तक तनातनी देखने को मिली. एक समय तो एशिया कप के रद्द होने और पाकिस्तान से मेजबानी छीने जाने की भी अटकलें लगीं. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल(ACC) ने हाइब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप का आयोजन करने का फैसला किया और श्रीलंका सह मेजबान बना. 


पाकिस्तान बनाम नेपाल मुकाबले से एशिया कप 2023 का आगाज हो जाएगा. एशिया कप के लिए 6 टीम अपना दमखम दिखाएंगी. भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप-A में जबकि अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ग्रुप-B में हैं. इस बार टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image