Daesh News

पठानकोट हमले के मास्‍टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्‍तान में हत्‍या, निज्‍जर के बाद विदेश में एक और आतंकी की हत्‍या

पठानकोट हमले के मास्‍टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्‍तान में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है. शाहिद लतीफ जैश ए मोहम्‍मद से ताल्‍लुक रखता था. शाहिद भारत के मोस्‍ट वांटेड आतं‍कियों की लिस्‍ट में शामिल था. बताया जा रहा है कि अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्‍तान कि सियालकोट इलाके में शाहिद लतीफ को गोली मारी. शाहिद 41 साल का था और उसने 2 जनवरी 2016 के पठानकोट हमले को अंजाम देने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस हत्‍या से जैश ए मोहम्‍मद को बड़ा झटका लगा है.

बताया जा रहा है कि शाहिद लतीफ ने ही सियालकोट हमले का समन्‍वय किया था. उसी ने जैश के 4 आतंकियों को पठानकोट में हमला करने के लिए भेजा था. शाहिद लतीफ को नवंबर 1994 में भारत में अरेस्‍ट किया गया था. उस पर आतंकी गतिव‍िधि को अंजाम देने का आरोप था. उसे यूएपीए के तहत अरेस्‍ट किया गया था. भारत में जेल की सजा काटने के बाद उसे साल 2010 में वाघा बार्डर के जरिए पाकिस्‍तान डिपोर्ट कर दिया गया था.

शाहिद लतीफ पर साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के प्‍लेन के हाइजैक करने का भी आरोप है. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी की जांच में पता चला था कि शाहिद भारत से जाने के बाद एक बार फिर से पाकिस्‍तान में जिहादी फैक्‍ट्री में शामिल हो गया था. भारत सरकार ने उसे वांछित आतंकियों की लिस्‍ट में शामिल किया था. पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई उसकी सुरक्षा में लगी हुई थी लेकिन अज्ञात बंदूकधारियों ने उसकी हत्‍या कर दी है. पिछले कुछ दिनों में पाकिस्‍तान में कई आतंकियों की हत्‍या की गई है.