Daesh NewsDarshAd

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना का पासपोर्ट रद्द, मिला बड़ा झटका

News Image

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने शेख हसीना के कार्यकाल के दौरान सांसदों को जारी किए गए सभी राजनयिक पासपोर्ट रद्द कर दिए हैं. इस फैसले के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है. बांग्लादेश के गृह विभाग ने यह जानकारी दी है. मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और अवामी लीग सरकार के पूर्व सांसदों के राजनयिक पासपोर्ट रद्द कर दिए हैं. 

एक हिंदी वेबसाइट की माने तो, गृह मंत्रालय ने बुधवार शाम इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि पिछली सरकार के दौरान सांसदों को जारी किए गए सभी राजनयिक पासपोर्ट रद्द कर दिए जाएंगे. इस कदम से शेख हसीना का राजनयिक पासपोर्ट भी कैंसल हो गया. गृह मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि यह निर्णय परामर्श करने के बाद लिया गया है.

सूत्रों की मानें तो अंतरिम सरकार की तरफ से पासपोर्ट रद्द करने के पीछे के कुछ कारण भी बताए गए हैं, जिनमें मुख्य कारण बताया गया है कि शेख हसीना के खिलाफ अब तक 44 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हो चुके हैं. कुछ और केस अभी दर्ज हो सकते हैं. ऐसे में जरूरी है कि उन पर पाबंदी लगाने के लिए डिप्लोमेटिक पासपोर्ट रद्द कर दिया जाए. साथ ही उनके कार्यकाल में जारी किए गए बाकी सांसदों को भी पासपोर्ट रद्द कर दिए हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image