Daesh NewsDarshAd

राजधानी रांची के नामकुम इंडस्ट्रियल एरिया में नये पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत हो गई है। झारखंड के राज्यपाल डॉ. सी. पी. राधाकृष्णन ने आज इसका विधिवत उद्घाटन किया....

News Image

अब रांची के लोग नए पासपोर्ट कार्यालय में ले सकते हैं बेहतर सेवा पहले यह सेवा केंद्र  पिस्का मोड अवस्थित क्षेत्रीय कार्यालय में थी, ओर अब नामकुम में पासपोर्ट कार्यालय की विधिवत शुरुवात हो गई है।

राँची का नये परिसर में शुभारंभ करते हुए कहा कि किसी देश की आर्थिक प्रगति में पासपोर्ट कार्यालय की महती भूमिका है। अब हमारी आर्थिक गतिविधियां सिर्फ देश के अंदर तक सीमित नहीं रहकर वैश्विक हो गयी है। नित्य बदलते हुए परिवेश में युवाओं की भूमिका काफी बढ़ गयी है। वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं एवं प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और इस दिशा में रांची स्थित यह क्षेत्रीय कार्यालय अहम भूमिका निभाएगा।राज्यपाल महोदय ने कहा कि इस पासपोर्ट कार्यालय के द्वारा पासपोर्ट बनाने हेतु मोबाइल वाहन के द्वारा सेवा प्रदान की जायेगी। लोगों को कठिनाई से निजात देने एवं उन्हें सुविधा प्रदान करने के दिशा में इस कार्यालय का यह पहल काफी प्रशंसनीय है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image