Daesh NewsDarshAd

पटना में अब कोई नहीं बच रहा, ट्रैफिक एडीजी की गाड़ी का भी कट गया चालान, जुर्माना देंगे...!

News Image

पटना में यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पिछले कुछ दिनों से लगातार सख्ती बरती जा रही है. खासकर दो पहिया चालकों के हेलमेट नहीं पहनने और कार में बैठे यात्रियों के सीट बेल्ट नहीं पहनने पर लगातार जुर्माना लगाया जा रहा है. यातायात विभाग की इस कार्रवाई में अब पटना के ट्रैफिक एडीजी का भा नाम शामिल हो गया है. जिनकी गाड़ी का उनके ही विभाग ने चालान काटा है.

दरअसल, 18 जुलाई को एडीजी ट्रैफिक ने गांधी मैदान स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे थे. तब उन्होंने राजधानी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी. इसी दौरान निरीक्षण कर लौटने के दौरान, किसी ने उनकी गाड़ी का वीडियो बना लिया, जिसमें अंगरक्षक ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी. दो दिन से सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें ट्रैफिक एडीजी की गाड़ी में सवार बॉडीगार्ड ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी. ट्रैफिक पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए संबंधित वाहन संख्या के खिलाफ चालान निर्गत कर दिया और जुर्माने के रूप में एक हजार रुपये वसूल कर लिये.

गौरतलब है कि गुरुवार को एचएचडी मशीन से 269 वाहनों से 05 लाख 11 हजार रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई. इसके साथ ही चेकिंग प्वाइंट मीठापुर और जीरोमाइल यातायात पोस्ट पर विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान 69 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image