Daesh News

Bihar Weather Update: त्योहारी सीजन से पहले बिहार हुआ पानी-पानी, 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के सात जिलों में आज यानी बुधवार को भी भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, पूर्णिया और कटिहार जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. कई जगहों पर सुबह से रिमझिम बारिश हो भी रही है. वहीं, राजधानी पटना में बादल छाए रहने और बीच-बीच में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने की उम्मीद है.

वहीं, बीते मंगलवार को राज्य के आठ जिलों के कुल 27 जगहों पर झमाझम बारिश हुई. पटना मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के 25 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, प्रदेश के पांच जिलों के तापमान में हल्की वृद्धि भी दर्ज हुई.

आज भी होगी झमाझम बारिश

बिहार में मानसून के एक्टिव रहने के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान सूबे के अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी दर्ज की गई. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रोहतास के चेनारी में सबसे अधिक बारिश हुई. आईएमडी पटना के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, रोहतास, गया, कैमूर, गोपालगंज, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल और अररिया जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मेघगर्जन और वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गयी है.

जानें बारिश को लेकर पूर्वानुमान

मौसम विभाग की ओर से 04 अक्टूबर को बिहार के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इनमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण, सीवान, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, बेगूसराय, अररिया, गोपालगंज, पूर्णिया, कटिहार, बक्सर, कैमूर, रोतहास, औरंगाबाद और गया जिला शामिल है. वहीं, 05 अक्टूबर को भी राज्य के 08 जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. इनमें पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और कटिहार जिला शामिल है. 06 अक्टूबर को बारिश में कमी आ सकती है. इस दिन तीन जिले सुपौल, पूर्णिया और कटिहार में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जबकि, 07 से 08 अक्टूबर के लिए मौसम विभाग की ओर से फिलहाल किसी तरह का अलर्ट नहीं जारी किया गया है.