Daesh News

बिहार के 10 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, शिवदीप लांडे बने तिरहुत आईजी, पटना की नई आईजी गरिमा मलिक

बिहार में चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल शुरू हो गया है. इसके तहत प्रदेश में तैनात 10 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है. जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें एडीजी, आईजी और डीआईजी रैंक के कई अधिकारी शामिल हैं.

सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 4 डीआईजी, तीन IG और एक एडीजी का तबादला किया गया है. जिन आईपीएस अफसरों का तबादला हुआ है उनमें सुनील कुमार, राकेश राठी, विनय कुमार सहित अन्य अधिकारी शामिल हैं. 

गरिमा मलिक को राजधानी पटना की नई आईजी बनाया गया है. जानकारी के अनुसार, बुधवार को गृह विभाग की ओर से 10 आईपीस अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना जारी की गई है. इसमें गरिमा मलिक को पटना आईजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी तरह सिंघम के नाम से मशहूर बिहार के आईपीएस शिवदीप लांडे तिरहुत रेंज के आईजी बनाए गए हैं. राकेश राठी को आईजी मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. छपरा, सहरसा, पूर्णिया, दरभंगा और बेगूसराय में भी नए डीआईजी को कमान सौंपी गई है.

सीनियर आईपीएस विकास बर्मन को डीआईजी सारण प्रक्षेत्र, मनोज कुमार को कोसी क्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है. वहीं बाबूराम को दरभंगा का डीआईजी, राशिद जमां को बेगूसराय का डीआईजी, विकास कुमार को पूर्णिया क्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है.