Daesh NewsDarshAd

पटना में ऑनलाइन ठगे लाखों रुपये, एटीएम से लगातार कैश निकालते हुए दो शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

News Image

विभिन्न बैंक खातों में साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को झांसा देकर मंगाए रुपयों की एटीएम से निकासी कर रहे दो आरोपितों को पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने दबोच लिया है. आरोपितों की पहचान नालंदा जिले के गिरियक थानांतर्गत पावापुरी दशरथपुर अभिषेक रंजन (22) और बेलदरिया भोजपुर निवासी शंकर कुमार को गिरफ्तार किया गया, उनके पास 4 लाख नकदी, विभिन्न बैंकों के चार डेबिट कार्ड, दो मोबाइल आदि बरामद हुए.

दरअसल, पटना के पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने रात्रि गस्ती के दौरान आईडीएफसी बैंक शाखा के एटीएम से साइबर अपराधी को दबोच लिया है. जिसके बाद अपराधी से पूछताछ कर उसके तीन अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार साइबर अपराधी नालंदा जिले के रहने वाले हैं.

वहीं मामले की जानकारी देते हुए एएसपी सदर काम्या मिश्रा ने बताया कि पकड़ में आए शातिर साइबर अपराधियों के पास से 10 लाख नगद,11 विभिन्न बैंकों के एटीएम और डेबिट कार्ड, दो मोबाइल बरामद हुआ है. एसीपी सदर कामया मिश्रा ने बताया कि डॉक्टर्स कॉलोनी स्थित आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की एटीएम में संदिग्ध स्थिति में एक युवक लगातार विभिन्न डेबिट कार्ड से रुपए निकाल कर लाल रंग की पिट्ठू बैग में रख रहा था. संदेह होने पर गस्ती टीम की पुलिस को इसकी तलाशी ली.

एसीपी सदर कामया मिश्राने बताया कि डॉक्टर्स कालोनी स्थित आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की एटीएम में संदिग्ध स्थिति में एक युवक लगातार विभिन्न डेबिट कार्ड से रुपये निकाल कर लाल रंग के पिट्ठू बैग में रख रहा था. संदेह होने पर गस्ती टीम की पुलिस ने इसकी तलाशी ली. वहीं पुलिस तलाशी में युवक के पास से 4 लाख रुपए मिले और कई एटीएम कार्ड भी मिले. वहीं कड़ाई से पूछताछ में अपने अन्य साथियों का पता भी बताया. जिसे पटना से गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल इसके पूरे गैंग को खंगाला जा रहा है. वहीं बरामद 10 लाख फ्रॉड के रुपयों को ठगी के शिकार लोगों को वापस करने की कार्रवाई जारी है. इसके साथ ही एएसपी सदर ने लोगों से अपील कर कहा है कि वह खुद को जागरूक करें. इससे साइबर अपराध में कमी आएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image