Daesh News

खुशखबरी ! दूसरी वंदे भारत का ट्रायल शुरु, हावड़ा-पटना रुट पर जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

पटना से हावड़ा जाने वाले बिहार के यात्री अब वंदे भारत में सफर कर सकते हैं. बिहार को डेढ़ माह में दूसरी वंदे भारत की सौगात मिलने जा रही है. जिसका आज यानि की शनिवार को ट्रायल किया जा रहा है. पटना से हावड़ा के लिए ट्रेन जंक्शन से सुबह 8 बजे रवाना हो गई है. ट्रायल के दौरान ट्रेन पर रेलवे के टेक्निकल टीम, इंजीनियर्स समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे.

130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रायल किया जाएगा. ट्रेन पटना से सुबह 8 बजे खुली और दोपहर बाद 2.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. जबकि वापसी में हावड़ा से यह ट्रेन दिन में 3.55 बजे खुलेगी और रात 10.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी. ट्रायल में सब सही रहा तो जल्द इसकी शुरुआत कर दी जाएगी. पटना और हावड़ा के बीच दौड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में ट्रायल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसका टाइम-टेबल, किराया तय किया जाएगा.

535 किलोमीटर की दूरी 6 घंटे में होगी पूरी

वहीं, पटना से हावड़ा के बीच की 535 किलोमीटर की दूरी तय करने में इसे छह से साढ़े छह घंटा ही लगेगा. पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत की गति 130 किमी प्रति घंटे की रहेगी. इस 8 कोच की ट्रेन में 5 सामान्य चेयर कार और 2 एग्जिक्यूटिव चेयर कार सहित अन्य कोच हैं. जानकारी के अनुसार हावड़ा जनशताब्दी की समय सारणी के आसपास पटना से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की योजना है. यह ट्रेन पटना से सुबह में खुलकर दोपहर में हावड़ा और दोपहर में हावड़ा से खुलकर रात में पटना जंक्शन पहुंचेगी.

रेलवे बोर्ड की ओर से पूर्व मध्य रेलवे की रिपोर्ट के आधार पर समय सारणी और ठहराव वाले स्टेशनों के नामों के चयन को लेकर प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है. जानकारी के अनुसार वंदेभारत पटना से खुलने के बाद किउल या लखीसराय, जसीडीह, आसनसोल रुकते हुए हावड़ा पहुंचेगी.