Daesh NewsDarshAd

पटना में मिलेट होत्सव की आगाज

News Image

आज से शुरु हुआ पटना मे मिलेट महोत्सव । 3 दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर, पद्मश्री डॉक्टर खादिर वली, पूर्व राज्यसभा सांसद RK सिन्हा , कृषि मंत्री मंगल पांडेय सहित सैकड़ों की संख्या में किसान इस महोत्सव में शामिल हुए । इस महोत्सव के माध्यम से मोटे अनाज से जुड़ी हुई जानकारी किसानों को दी गई । प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत किसानों को मिलेट् उत्पादन को लेकर जागरूक साझा की गई । मोटे अनाज कितने फायदेमंद है और किस तरह से अनेक बीमारियों से हमे बचाता है इन सभी मुद्दों पर चर्चा हुई ।

बिहार सरकार के कृषि मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि मिलेट्स फूड्स मानव जीवन को स्वस्थ बनाएगा किसानों को आर्थिक स्थिति को विश्वास बनाएगी और हमारी मिट्टी को विश्वास बनाएगी यह तीन मंत्र आज यहां इस कार्यक्रम में हम सब लोग सीख कर जा रहे हैं और नई शुरुआत आरके सिंह जी ने किया है एक नई क्रांति आएगी इसका कार्यक्रम के बाद । 

पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि हर एक जिले से यहां लोग आए हैं किसान और कृषि वैज्ञानिक और सामान्य जनता आई है क्योंकि मिलेट्स फूड्स के बारे में जानने लिए लोग उत्सुक हैं । इस फूड्स के जरिए कई तरह की बीमारियों को दूर किया जा सकता है और इसी को लेकर एक प्रयास पटना में किया जा रहा है।  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image