Daesh NewsDarshAd

आज पटना नगर निगम बोर्ड की तीसरी साधारण बैठक, 25 से अधिक एजेंडों पर लगेगी मुहर

News Image

आज पटना नगर निगम बोर्ड की तीसरी साधारण बैठक है. इस बैठक में निगम पार्षद दल द्वारा 25 से अधिक एजेंडों पर चर्चा के बाद मुहर लगेगी. ये एजेंडे साफ-सफाई से लेकर, मशीनों की खरीद, नई बिल्डिंग का निर्माण, एडवांस प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान, श्मशान घाट का जीर्णोद्धार, तालाबों का सौंदर्यीकरण सहित अन्य एजेंडे होंगे, जिनपर चर्चा होगी.

साफ-सफाई व्यवस्था के लिए एजेंसी होगी बहाल

पटना नगर निगम अंचल स्तर पर कचरा उठाने वाले वाहनों के रखरखाव और ईंधन सहित सभी काम खुद करता था, लेकिन अब इस व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा हैं. कचरा उठाव और साफ-सफाई व्यवस्था के लिए एजेंसी को बहाल किया जाएगा, जो अपने स्तर से गाड़ियों की रखरखाव से लेकर उसकी मरम्मत, ईंधन आदि सब व्यवस्था खुद कर सके. वहीं, निगम क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर 50 हाई मास्ट लाइट लगाए जाएंगे.

बनेगी नगर निगम की नई बिल्डिंग

नगर निगम की नई बिल्डिंग बनेगी, वार्ड कार्यालय के किराए में बढ़ोतरी होगी, डिजिटल माध्यम से संपत्ति कर और ठोस कचरा प्रबंधन शुल्क का भुगतान पर संपत्ति धारकों को दो प्रतिशत का अतिरिक्त छूट का प्रावधान, 180 सीएनजी वाहन, नालों की सफाई के लिए 6 सुपर सकर मशीन खरीदने के संबंध में, मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स में सड़क निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग को एनओसी पर चर्चा सहित अन्य एजेंडों पर भी चर्चा की जाएगी.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image