Daesh News

'भीम संसद' कार्यक्रम को लेकर बदल गए पटना के ट्रैफिक रूट, ये सभी रास्ते हो गए ब्लॉक

बिहार में पहली बार दलित और महादलित समुदाय को लेकर जदयू भीम संसद आयोजन करने जा रही है. रविवार को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में हो रहे इस कार्यक्रम में करीब दो लाख लोगों के जुटने का दावा जदयू की ओर से किया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भीम संसद के उद्घाटनकर्ता होंगे. मुख्य अतिथि के रूप में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह होंगे. वहीं, इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को आज अंतिम रूप दे दिया गया है. इसके साथ ही राजधानी पटना के ट्रैफिक रूट में भी बदलाव कर दिए गए हैं. कई रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया है. हालांकि, इसके बदले अन्य रूट को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. तो वहीं, एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन गाडियां किसी भी रास्ते से जा सकती है.  

बता दें कि, ट्रैफिक रूट में जो बदलाव किये गए हैं, उसका सुबह 7 बजे से पालन करना शुरू हो जायेगा. आम लोगों की गाड़ियां एयरपोर्ट रोड (पटेल गोलंबर से लेकर हवाईअड्डा) की ओर नहीं जा सकेंगे. जिन लोगों को हवाई यात्रा करनी है वे अपना टिकट दिखाकर इस रास्ते से एयरपोर्ट की ओर जा सकते हैं. वहीं, एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन गाड़ियां किसी भी रास्ते का इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं, चितकोहरा से पटेल गोलम्बर की ओर आने वाली गाड़ियों को गर्दनीबाग और अनिसाबाद गोलम्बर की ओर डायवर्ट किया जायेगा. इसके साथ ही फुलवारी जेल मोड़ से पटना हवाई अड्डा की ओर आने वाली गाड़ियों को जगदेपथ और टमटम पड़ाव की ओर मोड़ दिया जायेगा. 

इसके अलावे उत्तर बिहार से जेपी सेतु होते आने वाली गाड़ियों की पार्किंग अटल पथ पर होगी. महात्मा गांधी सेतु से आने वाली बड़ी गाड़ियां न्यू बाईपास से मीठापुर पुरानी बस स्टैंड तक आयेंगी और इसी जगह सड़क किनारे पार्क होंगी. दक्षिण बिहार से आने वाली गाड़ियों की पार्किंग भी इसी जगह होगी. महात्मा गांधी सेतु से होकर आने वाली छोटी गाड़ियां न्यू बाइपास से मीठापुर, करबिगहिया, जीपीओ के ऊपर से आर ब्लॉक होते हुए मिलर हाई स्कूल ग्राउंड और सुल्तान पैलेस (परिवहन विभाग) में पार्क होंगी. बिहटा और मनेर की ओर से आने वाली गाड़ियां खगौल लख से दीघा-एम्स पाटलीपथ से जेपी गंगा पथ गोलंबर दीघा व अटल पथ होते हुए आर ब्लॉक के दोनों ओर पार्क होंगी.