Daesh News

शुरूआती ठंड में ही हिल गया पटना, सबसे कम रहा अधिकतम तापमान, मौसम विभाग का पूर्वानुमान

बिहार में पिछले दिनों चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर देखने के लिए मिला. कई इलाकों में बारिश हुई जिसके कारण ठंड के तापमान में बढोतरी दर्ज की गई. बात कर लें राजधानी पटना की तो शुरुआती ठंड ने ही पटना को हिला डाला है. 21.3 डिग्री सेल्सियस के साथ शुक्रवार यानि कि 8 दिसंबर को पटना ने बिहार में सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज कराया. दूसरे नंबर पर वैशाली जिला रहा, जिसका अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सभी जिलों में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास जाकर थम गया. 

धूप के साथ बढने वाली है कनकनी

वहीं, जिस तरह का तापमान पिछले दिनों से देखने के लिए मिल रहा है. उसके मुताबिक साफ तौर पर कहा जा सकता है कि, कुल मिलाकर 24 घंटे की बारिश ने बिहार को कुछ ज्यादा ही कूल कूल कर दिया है. इधर, पटना मौसम विभाग की माने तो अब धूप का राज तो रहेगा लेकिन साथ ही साथ कनकनी भी बढ़ती जाएगी. दरअसल, 'राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक बना हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहेगा. 

आने वाले तीन दिनों में कैसा रहेगा मौसम....

पटना मौसम विभाग की माने तो, बिहार के उत्तर, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर घना कोहरा सुबह के समय छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही आने वाले तीन दिनों में राज्य के न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की लगातार कमी होने की संभावना है.' इसके अलावे राज्य के अधिकांश जिलों में सुबह के समय धूप तो खिलेगी लेकिन शाम होते होते ही पारा लुढ़कना शुरू हो जाएगा. दिन के तापमान में हल्की बढ़त और रात के तापमान में अब गिरावट होगी.