Daesh News

काराकाट से पवन सिंह के लड़ने पर क्या बोले उपेंद्र कुशवाहा ?

BJP से टिकट कटने के बाद भोजपुरी गायक और पावर स्टार पवन सिंह निर्दलीय चुनावी मैदाम में कूद पड़े हैं, उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि वो लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की काराकाट सीट से लड़ेंगे, जहां से RLM सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा मैदान में हैं. जब पवन सिंह ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया तब उपेंद्र कुशवाहा अमित शाह के मंच पर गया में थे. 

उपेंद्र कुशवाहा का आया रिएक्शन 

काराकाट से NDA के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा ने पवन सिंह के चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया दी है. उपेंद्र कुशवाहा ने पत्रकारों के सवालों का खास अंदाज में जवाब दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री कुशवाहा ने कहा कि हम साइंस के विद्यार्थी रहे हैं. हम कॉमर्स के सवाल का जवाब कहां से दे पाएंगे ? उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि क्षेत्र में हर वर्ग के लोगों का समर्थन मिल रहा है. उन्हें कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि क्षेत्र की जनता उनके साथ है. हालांकि पवन सिंह के उतरने से लाभ या हानि के सवाल पर उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया. लेकिन पवन सिंह के मैदान में उतरने से यह मुकाबला दिलचस्प हो गया है. 

क्या है काराकाट का समीकरण ?

 

NDA ने उपेंद्र कुशवाहा को समझबूझ कर काराकाट से उतारा है. इस साल उनकी पार्टी को एक सीट दी गई है. पिछले तीन बार से यहां कुशवाहा जाति के नेता ही सांसद बने हैं क्योंकि सबसे ज्यादा वोटर कुशवाहा जाति से ही हैं. यही वजह है कि I.N.D.I.A गठबंधन ने वाम दल के राजाराम सिंह कुशवाहा को उतारा है. इस सीट पर अब तक तीन बार ही लोकसभा का चुनाव हुआ है. यहां कुशवाहा के बाद दूसरे नंबर पर यादव वोट है, तीसरे स्थान पर राजपूत का वोट है, जिनकी संख्या अच्छी-खासी है. इसी वजह से पवन सिंह ने काराकाट की सीट चुनी है.