Daesh News

बिहार में पारा लुढ़कने से कंबलों में दुबक रहे लोग, कुछ दिनों में और गिरने वाला है तापमान

जब से नवंबर के महीने ने एंट्री मारी है तब से बिहार के जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. धीरे-धीरे दिन-प्रतिदिन राज्य का तापमान लुढकता जा रहा है. सुबह और शाम के वक्त पारा घटने से ज्यादा ठंड महसूस हो रहा. इसके साथ ही लोगों को पंखा बंद कर कंबल में दुबकना पड़ रहा है. वहीं, खास कर पटना से गया, भागलपुर, पूर्णिया और मुजफ्फरपुर तक के पारे में काफी ज्यादा पारा लुढ़कने की खबर है. हालांकि, कुछ ऐसा ही हाल कई अन्य शहरों का भी रहा.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र का अनुमान 

वहीं, पटना मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो, मंगलवार को पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार का मौसम शुष्क बना रहा. सोमवार को सबसे अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस शेखपुरा में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री सेल्सियस बांका में दर्ज किया गया. जबकि मंगलवार की शाम जारी अपडेट के मुताबिक कल यानी 7 नवंबर को सबसे अधिकतम तापमान मधुबनी जिले में दर्ज किया गया, जो 32.1 डिग्री सेल्सियस था. बिहार में पछुआ हवा के प्रवाह के कारण मौसम में बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं. 

अगले 24 घंटे के लिए पूर्वानुमान 

वहीं, मौसम विभाग की माने तो, अगले 24 घंटे तक राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक बना है. बिहार के अधिकांश हिस्सों में धुंध छाई रहेगी और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. जबकि हिमालय की तलहटी, बिहार के उत्तर पूर्व और पश्चिमी भागों के कुछ स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाए रहने का अनुमान है. वहीं, बात करे लें आगे के 2 से 3 दिनों की तो बिहार के न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी हो सकती है.