Daesh NewsDarshAd

मानसून के एंट्री होते ही 35 फीट बह गया पीपा पुल, लोगों पर आई आफत, बाल-बाल बचे

News Image

बिहार के जिलों में मानसून एक्टिव हो गया है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश भी देखने के लिए मिल रही है. इस बीच बड़ी खबर वैशाली से है जहां तेज आंधी के बाद पीपा पुल ही बह गया. दरअसल, जिला मुख्यालय और राघोपुर प्रखंड को जोड़ने वाला बिदुपुर जिमदारी घाट चकौसन पीपा तेज रफ्तार से चल रही आंधी-तूफान में तकरीबन 35 फीट बह गया. जिससे राघोपुर दियारा के लोगों का जिला मुख्यालय हाजीपुर से सड़क संपर्क टूट गया है. 

हालांकि, पीपा पुल खोलने का समय सीमा 15 जून ही था. लेकिन. गंगा नदी में पानी कम रहने के कारण पीपा पुल को पुल निर्माण निगम द्वारा नहीं खोला गया था. पीपा पुल खोलने की समय सीमा बीत जाने के बाद उसके रख-रखाव पुल निर्माण निगम के द्वारा नहीं किया जा रहा था. पीपा पुल बह जाने से लोगों का आवगमन पूरी तरह बाधित हो गया. लोगों को नाव के सहारे नदी पार करना पड़ रहा है. 

विदित हो कि राघोपुर प्रखंड के 22 पंचायतों का जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क बंद हो गया है. पीपापुल खुलने से करीब ढाई से तीन लाख की आबादी को अब नाव से नदी पार कर हाजीपुर एवं अन्य जगहों पर आना जाना पड़ेगा. हालांकि, चकौसन जिमदारी घाट के तरफ नदी में पानी अभी बहुत कम है, जिसके कारण नाव परिचालन में भी दिक्कतें हो रही है. वहीं, लोगों को एक किमी पैदल बालू पर चलकर नाव की सवारी करना पड़ेगा.

वहीं, इस संबंध में पुल निर्माण निगम के कनीय अभियंता इरफान अली ने बताया कि, तेज हवा के कारण पीपा पुल किनारे से खुलकर बीच में आ गया है. उन्होंने बताया कि पीपा पुल खोलने का समय 15 जून को ही था लेकिन गंगा नदी में पानी कम रहने के कारण उसे नहीं खोला गया था. वहीं, पीपा पुल के 35 फीट बह जाने के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image