Daesh NewsDarshAd

अन्नदाता के योजना राशि का हो रहा बंदरबाट, सरकारी बाबू कर रहे हैं पूरा खेला

News Image

किसान हमारे अन्नदाता होते हैं. किसान हैं तो जीवन है लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से किसानों की हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां किसान लाचार के साथ परेशान भी दिख रहे हैं. वजह है इनके योजनाओं की राशि में हुए बंटाधार का. सरकारी बाबू द्वारा सरकारी फंड की लूट हो रही है और किसानों की आंखें नम है. क्या है पूरा मामला हम आपको विस्तार से बताते हैं...

दरअसल, जिले के कटरा प्रखंड के मधेपुरा पंचायत में दर्जनों किसानों को किसान क्षतिपूर्ति की राशि मिल ही नहीं रही है. अगर राशि मिल भी रही है तो उन्हें, जिनके पास जमीन ही नहीं है. किसानों की माने तो कई बार उन्होंने शिकायत भी की लेकिन इसका सकारात्मक परिणाम नहीं मिल पाया है. बल्कि इसके उलट उनके योजना की राशि का बंटाधार होता रहा. 

बहरहाल, मधेपुरा पंचायत के लोगों की परेशान जब की तस है. सरकार किसानों के लिए योजनाएं तो लाती है पर योजनाओं की राशि किसानों के खाते में न आकर गैर लाभूकों के बीच बंट जा रहे हैं, जो कि एक गंभीर मामला है. ऐसी परिस्थिति को लेकर किसान अब पूरी तरह से परेशान हैं. सरकारी बाबू इनकी योजना की राशि के साथ खेला खेल रहे हैं तो ऐसे में उनके पास सरकार से गुहार लगाने के अलावे कोई रास्ता नहीं बचा है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image