Daesh NewsDarshAd

देर रात राजधानी पटना में झमाझम बारिश के बाद खुशनुमा हुआ मौसम, 11 जिलों के लिए अलर्ट

News Image

राजधानी पटना समेत कुछ जिलों में कल देर रात झमाझम बारिश होने के बाद मौसम पूरी तरह से खुशनुमा हो गया है. लोगों को खास कर भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. बता दें कि, कुछ दिनों पहले से ही मौसम विभाग ने 22 अगस्त से मानसून के एक बार फिर से एक्टिव होने का पूर्वानुमान लगाया था. लेकिन, कल देर रात ही पटना समेत कुछ जिलों का मिजाज बदला, जिसके बाद झमाझम बारिश हुई और लोगों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली. इस बीच आज भी मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए पूर्वानुमान जारी कर दिया है.   

दरअसल, मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया. उनमें से दो जिला पश्चिम चंपारण और किशनगंज में बहुत ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. अन्य नौ जिले पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया और कटिहार में भारी वर्षा के साथ बिजली चमकने, मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से राज्य के उत्तर पूर्व इलाकों और उत्तरी बिहार के अधिसंख्य जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा से लेकर वज्रपात की चेतावनी दी गई है. 

साथ ही साथ दक्षिण बिहार के सभी जिलों में आज बारिश के संकेत हैं लेकिन बहुत ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है. कुछ-कुछ स्थानों पर बहुत हल्की या हल्की मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है. अगले पांच दिनों तक बिहार में मॉनसून सक्रिय रह सकता है. इनमें उत्तर बिहार में ज्यादा बारिश होने की संभावना है. बता दें कि, बिहार में एक तरफ जहां लोग बाढ़ की विभीषिका झेल रहे थे तो वहीं दूसरी ओर सूखे का प्रकोप भी झेल रहे थे. किसानों पर आफत आ पड़ी है. खेतों में दरारें पड़ गई हैं. वहीं, अब मानसून के फिर सक्रीय होने के बाद किसानों के बीच उम्मीद जगी है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image